Saturday , August 18 2018

MADHYA PRADESH : गोहत्या के शक में दो मुस्लिमों की बेरहमी से पिटाई, एक की मौत

सतना जिले में भीड़ द्वारा एक मुस्लिम युवक और उसके दोस्त की गोहत्या के शक में बेरहमी से पीटने का मामला सामने आया है। इसमें एक युवक की अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई। पुलिस ने बताया कि जिसकी मौत हुई है, वह 45 साल के रियाज हैं, जो कि दर्जी का काम करता था। इसके साथ ही उनके 38 साल के दोस्त शकील की भी भीड़ ने बेरहमी से पिटाई की है जिन्हें बाद में अस्पताल में भर्ती कराया गया।

रियाज और शकील पर शुक्रवार सुबह उनके घर से 28 किलोमीटर दूर अमगारा गांव में हथियारबंद भीड़ ने हमला कर दिया था। इनकी पिटाई लाठियों से की गई है। घटना के बाद सतना में तनाव का माहौल हो गया है। रविवार को केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह भी सतना दौरे पर जाएंगे। पिटाई के कुछ घंटे बाद ही रियाज की सतना के जिला अस्पताल में मौत हो गई।

पुलिस में दर्ज कराई अपनी शिकायत में शकील ने कहा कि भीड़ ने उन पर और रियाज पर शुक्रवार सुबह करीब तीन बजे हमला कर दिया। पुलिस ने बताया कि शकील ने गोहत्या में शामिल होने से इनकार किया है। पुलिस ने अमगारा गांव के चार लोगों को हत्या के मामले में गिरफ्तार किया है।

संदिग्धों की पहचान पवन सिंह गोंड, विजय सिंह गोंड, फूल सिंह गोंड और नारायण सिंह गोंड के रूप में हुई है। इन आरोपियों में से एक पवन सिंह गोंड ने रियाज और शकील के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है, उसने उन पर गांव में गोहत्या करने का आरोप लगाया है। पुलिस ने पवन सिंह की शिकायत के आधार पर शकील और रियाज के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

TOPPOPULARRECENT