Thursday , November 23 2017
Home / Islamic / केरल के कासरगोड में मदरसे के मौलाना की बेदर्दी से हुई हत्या

केरल के कासरगोड में मदरसे के मौलाना की बेदर्दी से हुई हत्या

कासरगोड। केरल के कासारगोड जिले में अज्ञात हमलावरों ने बीती रात मदरसे के एक शिक्षक की नृशंस हत्या कर दी जिससे यहाँ तनाव की स्थिति उत्पन्न हो गई। यह घटना सोमवार की रात 1.30 बजे के आसपास हुई। मृतक की पहचान रियाज़ के रूप में की गई है जिसकी हत्या मस्जिद के पास उसके निवास में हुई।

 

रियाज के पास के कमरे में रहने वाले खतीब अब्दुल अजीज ने जब रियाज के कमरे से जोर से चिल्लाने की आवाज सुनी तो पथराव होते देखा। उसने अपना दरवाजा बंद कर लिया। उसने बिना देरी किये अंदर के दरवाजे से मस्जिद में गया और वहां लाउडस्पीकर के माध्यम से लोगों को इस घटना के बारे में बताया।

 

जब तक स्थानीय लोग रियाज़ के कमरे में पहुँचते उसकी मौत हो चुकी थी और उसका खून से लथपथ शव एक पूल में पाया गया हमलावर जो बाइक पर आये थे, घटना को अंजाम देकर वहां से फरार हो गए थे। कर्नाटक में मडिकेरी का निवासी रियाज पिछले 9 साल से ईजजत्तुल इस्लाम मदरसा में एक शिक्षक के रूप में काम कर रहा था।

 

इस हत्या के बाद भारतीय मुस्लिम लीग ने मंगलवार को हत्या का विरोध करने के लिए सुबह 6 बजे से शाम 6 बजे तक बंद का आह्वान किया था। अपराध के पीछे का मकसद स्पष्ट नहीं हो सका है। एक विशेष पुलिस टीम को मामले की जांच के लिए गठित किया गया है और आरोपी की तलाश शुरू कर दी गई है। किसी भी अप्रिय घटना से बचने के लिए क्षेत्र में भारी पुलिस बल तैनात किया गया है।

TOPPOPULARRECENT