ठाकरे की मुस्लिमों से ईद-उल-अज़हा सादगी से मनाने की अपील की, बोले-ऑनलाइन हो कुर्बानी की रस्म

ठाकरे की मुस्लिमों से ईद-उल-अज़हा सादगी से मनाने की अपील की, बोले-ऑनलाइन हो कुर्बानी की रस्म

कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने मंगलवार को मुस्लिम समुदाय से इस बार ईद-उल-अज़हा सादगी से मनाने की अपील की है। उन्होंने कहा कि संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ते जा रहे हैं। ऐसे में अगर संभव हो तो ईद-उल-अज्हा ‘प्रतीकात्मक ढंग से’ मनाई जाए।

सीएम ठाकरे ने एक वीडियो कॉन्फ्रेंस में बकरीद को सादगी से मनाने की अपील की। वहीं, राज्य के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने सलाह दी कि लॉकडाउन और कंटेनमेंट जोन में लागू बैन पर विचार करते हुए अगर संभव हो तो कुर्बानी की रस्म ऑनलाइन की जानी चाहिए।

मीटिंग में उद्धव ठाकरे ने कहा, ‘कोविड-19 मामले हर दिन बढ़ रहे हैं। हम इसे रोकने के लिए सभी प्रयास कर रहे हैं। पिछले चार महीनों में सभी धर्मों के त्योहार कम महत्वपूर्ण तरीके से मनाए गए। इसी तरह सभी नियमों का पालन करते हुए बकरीद को सादगी तरीके से मनाया जाना चाहिए। अगर हो सके तो इसे इस बार इसे प्रतीकात्मक तौर पर ही मनाए, ताकि सोशल डिस्टेंसिंग का पालन हो सके।’

ठाकरे ने कहा, ‘हमें यह सुनिश्चित करना होगा कि इस दौरान किसी भी जगह कोई भीड़ न हो। मंडियों में बकरियों और भेड़ों को खरीदने की होड़ नहीं होनी चाहिए। क्योंकि इससे संक्रमण के मामलों की संख्या में वृद्धि हो सकती है। हमें इस महामारी से एकजुट होकर लड़ना है। ये चुनौतीपूर्ण लड़ाई है।’

बता दें कि मंगलवार को राज्य में कोविड-19 से 6,741 और लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई। इसके बाद राज्य कुल मामलों की संख्या बढ़कर 2,67,665 हो गई है, जबकि कोविड-19 से 213 और लोगों की मौ’त के साथ जान गंवाने वालों की संख्या 10,695 तक पहुंच गई है।

Top Stories