AIMIM ने महाराष्ट्र चुनाव के लिए 44 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी किया!

AIMIM ने महाराष्ट्र चुनाव के लिए 44 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी किया!

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव 2019 के लिए असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम ने अपने प्रत्याशियों की लिस्ट जारी कर दी है। इस लिस्ट में 44 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया गया है।

इस लिस्ट में मुंबई, पुणे, मालेगांव, परभणी, बीड़, सोलापुर, नांदेड़ की विधानसभा सीटों पर उम्मीदवारों के नाम दिए गए हैं। मुंबई की बायकुला सीट से पार्टी ने एक बार वारिस पठान को प्रत्याशी बनाया है। साल 2014 के विधानसभा चुनाव में ओवैसी की पार्टी ने 24 सीटों पर चुनाव लड़ा था, जिनमें से उसे 2 सीटों पर जीत हासिल हुई थी।

https://twitter.com/shaik_hussam/status/1182012144583229441?s=19

बता दें कि 2019 के लोकसभा चुनाव में एआईएमआईएम ने प्रकाश आंबेडकर की पार्टी के साथ गठबंधन किया था लेकिन विधानसभा चुनाव में प्रकाश आंबेडकर की वंचित आघाडी और एआईएमआईएम का गठबंधन टूट गया है। एआईएमआईएम अकेल चुनाव मैदान में है।

ज़ी न्यूज़ पर छपी खबर के अनुसार, 6 सितंबर को महाराष्ट्र में एआईएमआईएम के औरंगाबाद के सांसद इम्तियाज जलील ने वंचित आघाडी के साथ गठबंधन टूटने की घोषणा की थी।

गौरतलब है कि दो महीने पहले ही एआईएमआईएम और वंचित आघाडी के बीच सीट बंटवारे को लेकर चर्चा हुई थी। इस मीटिंग में प्रकाश आंबेडकर ने स्पष्ट किया था कि 8 सीटें ही एआईएमआईएम को दी जाएंगी।

तब भी एआईएमआईएम ने सीटें बढ़ाने की मांग प्रकाश आंबेडकर से की थी। शुरुआत में एआईएमआईएम ने 100 सीटों की मांग की थी। बाद में प्रकाश आंबेडकर सिर्फ आठ सीटें देने में ही अड़े रहे तो एआईएमआईएम 50 सीटों देने की मांग की. लेकिन, फिर भी आंबेडकर नहीं माने।

Top Stories