महाराष्ट्र चुनाव के लिए कांग्रेस उम्मीदवारों की लिस्ट तैयार, कितने मुस्लिम को मिलेगी टिकट!

महाराष्ट्र चुनाव के लिए कांग्रेस उम्मीदवारों की लिस्ट तैयार, कितने मुस्लिम को मिलेगी टिकट!

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस की स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक में बुधवार को राज्य की कई सीटों पर संभावित उम्मीदवारों के नामों को मंजूरी दी गई और अगले दो दिनों के भीतर 50 से अधिक उम्मीदवारों की पहली सूची जारी हो सकती है।

साक्षी प्रभा पर छपी खबर के अनुसार, ज्योतिरादित्य सिंधिया की अध्यक्षता वाली स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक के बाद पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने बताया कि बैठक में कई सीटों पर संभावित उम्मीदवारों के नामों को स्वीकृति प्रदान की गई और अगले एक या दो दिन में पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति (सीईसी) से उम्मीदवारों की पहली सूची को मंजूरी मिल सकती है।

उधर, महाराष्ट्र प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष बालासाहेब थोराट ने मुंबई में संवाददाताओं से कहा कि हम चुनाव में पूरी तैयारी के साथ उतर रहे हैं और हमारे पास अच्छे और काबिल उम्मीदवार हैं। हमें विश्वास है कि हम अच्छा करेंगे।

अगले दो दिनों में 50 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी हो सकती है। गौरतलब है कि राज्य में 288 विधानसभा सीटें हैं और कांग्रेस एवं राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी ने 125-125 सीटों पर चुनाव लड़ने पर सहमति जताई हैं। शेष सीटें छोटी पार्टियों को दी जा सकती हैं।

Top Stories