Monday , April 23 2018

मजिज़िया बानो लगातार तीसरी बार केरल की सबसे ताक़तवर महिला के ख़िताब से सम्मानित

केरल: हिजाबी महिला मजिज़िया बानो को लगातार तीसरी बार केरल की सबसे ताकतवर महिला ख़िताब से नवाजा गया है। बता दें कि मजिजिया एक पेशेवर पावरलिफ्टर और बॉडी बिल्डर है जिन्हे केरल पावरलिफ्टिंग असोसिएशन द्वारा केरल की सबसे मज़बूत महिला का खिताब दिया गया है।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

रिपोर्ट के मुताबिक, 23 वर्षीय मजीजिया बानो हिजाब वाली भारोत्तोलक है। जिन्होंने एशियाई पावरलिफ्टिंग चैम्पियनशिप 2017, इंडोनेशिया में रजत पदक जीता है और उनकी इस उपलब्धी पर देश को गर्व महसूस होता है। कोची में महिला फिटनेस फिजिक 2018 में भी मजिज़िया ने स्वर्ण पदक जीता है।

माजिजीया कहती हैं कि मैं एक छोटे बच्चे के रूप में अलग-अलग तरह के हर खेल को सीखने के लिए उत्सुक और उत्साहित रहती हूं। उनहोंने कहा कि मुझे खुशी है कि मेरे माता-पिता अब्दुल मजीद और रईसा मजीद ने मेरे सपनो को पूरा करने में मेरा साथ दिया और हमेशा मेरा हौसला बड़ाया और मेरे लिए वह सब कुछ किया जो मेने खेल के बारे में उनसे मांगा, हालांकी गांव में इतने साधन उपलब्ध नही थे फिर भी उन्होने मुझे हर चीज़ उपलब्ध करवाई।

बता दें कि मजिज़िया बानो केरल के एक छोटे से गांव की रहने वाली है। वह पूर्ण बाजू वाली काली ड्रेस पहनकर और उसके साथ सिर को हिजाब ढांके जब वह मंच पर कदम रखती हैं तो हर कोई हैरानी से उन्हे देखता रह जाता है।

TOPPOPULARRECENT