दामाद को खुश करने के लिए सास ने बानाए 67 तरह के व्यजन!

दामाद को खुश करने के लिए सास ने बानाए 67 तरह के व्यजन!

आंध्र प्रदेश में जमाई षष्ठी नाम की एक परंपरा होती है। इसमें सास अपने दामाद के घर आने की खुशी में तरह-तरह के पकवान बनाकर उसका स्वागत करती है।

 

भास्कर डॉट कॉम पर छपी खबर के अनुसार, इसके लिए 67 तरह के व्यंजन बनाने की परंपरा है। इन दिनों सोशल मीडिया पर एक महिला का वीडियो वायरल हो रहा है।

 

उसने अपने दामाद के लिए 67 व्यंजनों को केले के पत्ते पर परोसा है। 67 प्रकार के व्यंजन वाली इस थाली में 5 कैटैगरी के आंध्रप्रदेश के पकवान हैं।

 

 

इनमें ड्रिंक्स, स्टार्टर्स, चाट, मेन कोर्स और मिठाई होती हैं। इन 5 कैटेगरी में ही ये 67 प्रकार के व्यंजन शामिल होते हैं।

 

आंध्र प्रदेश की इस महिला ने भी ये थाली बनाई। उसने अपने वीडियो के आखिर में बताया कि ये थाली उनके रेस्टोरेंट में उपलब्ध है। इसलिए जिसे भी अपने दामाद के लिए ये स्पेशल थाली बनवानी है, वो उनके रेस्टोरेंट से ऑर्डर कर सकता है।

 

ट्विटर पर इस खबर को लेकर कई मजेदार कमेंट्स देखे जा सकते हैं। कोई कह रहा है कि इसे खाकर दामाद का पेट खराब हो जाएगा तो किसी ने कहा कि ऐसी सास सबको मिले।

 

लोगों ने यह भी कहा कि जिस तरह सास अपने दामाद के लिए टेस्टी डिश बनाती है, उसी तरह अपनी बहू के लिए भी खाना बनाने की परंपरा होना चाहिए।

Top Stories