Sunday , November 19 2017
Home / Islami Duniya / मलेशिया: एक मदरसे में आग लगने से 24 छात्रों की मौत, कई घायल

मलेशिया: एक मदरसे में आग लगने से 24 छात्रों की मौत, कई घायल

कुआलालंपुर: कुआलालंपुर में एक दीनी मदरसे में आज सुबह आग लगने से कम से कम 24 लोग मारे गए और कई घायल हो गए हैं। अधिकारियों ने आशंका जताई है कि इलेक्ट्रिक शॉर्ट सर्किट की वजह से मदरसे की ऊपरी मंजिल पर डारमेट्री में आग लगी और ज्यादातर छात्र इसकी चपेट में आ गए।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

मलेशिया की फायर सर्विस और बचाव दल ने एक बयान जारी करके बताया कि सुबह के समय यहां दारुल कुरान इत्तेफाकिया बोर्डिंग स्कूल में सुबह 5:40 बजे आग लग गई। कम से कम 24 लोग मर चुके हैं, लाशों को पास के अस्पतालों में ले जाया गया है। यह बताया जा रहा है कि तीन मंजिल की इस मदरसे में उस वक़्त आग लगी जब छात्र सो रहे थे।

कुआलालंपुर पुलिस प्रमुख अमर सिंह ने पत्रकार को बताया कि इस घटना में 22 छात्र और दो वार्डन मारे गए हैं। मरने वाले छात्र 13 से 17 साल के बीच के हैं, उन्होंने कहा कि इन लोगों की मौत डीएम घुटने के वजह से हुई है।

फायर ब्रिगेड और बचाव दल के उप निदेशक सुई नम ज़ाहिद ने स्कूल के बाहर पत्रकार को बताया कि इमारत के चारों और ग्रिल होने की वजह से छात्र भाग नहीं सके। उन्होंने कहा कि मामले की जांच हो रही है, लेकिन शॉर्ट सर्किट के कारण आग लगने की संभवना जताई जा रही है। इस बीच मलेशियाई प्रधान मंत्री नजीब रजाक ने इस घटना पर अफ़सोस ज़ाहिर किया।

TOPPOPULARRECENT