Thursday , November 23 2017
Home / India / मालेगांव निकाय चुनाव मे भाजपा के सभी 27 मुस्लिम उम्मीदवार हारे

मालेगांव निकाय चुनाव मे भाजपा के सभी 27 मुस्लिम उम्मीदवार हारे

महाराष्ट्र के महानगरपालिका चुनाव में मुस्लिम बहुल क्षेत्र मालेगांव से भाजपा के 27 मुस्लिम उम्मीदवार चुनाव हार गए हैं। पार्टी ने निगम के सिर्फ सात वार्डों में जीत हासिल की है जबकि पिछले चुनाव में पार्टी एक बार भी जीत हासिल नहीं कर सकी थी। वहीं, कांग्रेस 28 सीटों के साथ सबसे बड़ी पार्टी बन कर उभरी है।
रायगढ़ जिले के पनवेल में भाजपा को जीत मिली है। एक अन्य मुस्लिम बहुल क्षेत्र भिवंडी में पार्टी 11 सीटों के साथ तीसरे पायदान पर रही। उधर, मालेगांव में भाजपा के सभी 27 मुस्लिम उम्मीदवारों को हार झेलनी पड़ी। कांग्रेस ने 84 में 28 सीटें हासिल की हैं। जबकि शरद पवार की नेशनलिस्ट कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) महज 20 सीटें जीत सकी।
कल तक जीत को लेकर आश्वस्त रहने वालीं भाजपा प्रत्याशी शाहीन सय्यद ने इस बारे में बताया कि पहले भाजपा के पास यहां पर उम्मीदवार भी नहीं थे। यहां कमल के चुनाव चिह्न के साथ इस बार कोई उम्मीदवार था। शायद अगली बार हम जीत जाएं।
मालेगांव में भाजपा का अभियान गैस सब्सिडी, प्रधानमंत्री आवास योजना और नौकरियों का सृजन करने जैसी नीतियों पर आधारित था। ऐसा यहां भाजपा की बढ़त बनाने के लिए किया गया था। दिसंबर से लेकर अब तक कई चरणों में हुए निकाय चुनावों में भाजपा ने ग्रामीण इलाकों में बढ़त बनाई, जहां लंबे समय से कांग्रेस और एनसीपी की पकड़ मजबूत थी।

TOPPOPULARRECENT