कश्मीर में मानवाधिकारों का पूरी तरह से उल्लंघन किया गया- ममता बनर्जी

कश्मीर में मानवाधिकारों का पूरी तरह से उल्लंघन किया गया- ममता बनर्जी

पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने कश्मीर के हालात को लेकर नरेंद्र मोदी सरकार पर हमला बोला है। तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) सुप्रीमो ममता बनर्जी ने कहा कि, ‘आज विश्व मानवतावादी दिवस है। कश्मीर में मानवाधिकारों का पूरी तरह से उल्लंघन किया गया है।

आइए हम कश्मीर में मानवाधिकारों और अमन के लिए प्रार्थना करें। मानवाधिकार एक ऐसा विषय है जो मेरे दिल के बेहद करीब है। 1995 में कुछ लोगों की हिरासत में मौतों के विरुद्ध मैंने 21 दिनों तक सड़क पर विरोध प्रदर्शन किया था।

इससे पहले रविवार को भारत के महान स्वतंत्रता सेनानी और आज़ाद हिन्द फौज के संयोजक नेताजी सुभाष चंद्र बोस के रहस्यमय रूप से गायब होने की घटना का जिक्र करते हुए सीएम ममता बनर्जी ने कहा कि नेताजी के साथ क्या हुआ, लोगों को यह जानने का हक़ है।

न्यूज़ ट्रैक पर छपी खबर के अनुसार, ममता बनर्जी ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, 1945 में इसी दिन नेताजी ताइवान के ताइहोकू एयरपोर्ट की एक उड़ान से रवाना हुए और हमेशा के लिए गायब हो गए।

टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी ने आगे कहा कि ‘हम आज भी नहीं जानते कि उनके साथ क्या घटित हुआ। धरती के महान सपूत के संबंध में जानने का लोगों को अधिकार है। नेताजी सुभाष चंद्र बोस के परिवार के एक वर्ग और कुछ शोधकर्ताओं का मानना है कि नेताजी की ताईहोकू हवाई अड्डे पर एक विमान दुर्घटना में मौत हो गई थी।

Top Stories