मोदी दंगों और नरसंहार के माध्यम से राजनीति में आए हैं- ममता बनर्जी

मोदी दंगों और नरसंहार के माध्यम से राजनीति में आए हैं- ममता बनर्जी

लोकसभा चुनाव प्रचार में नेताओं द्वारा एक-दूसरे पर जुबानी हमले जारी हैं। बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोला और कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हिंसा और दंगों के रास्ते राजनीति में आए।

उन्होंने यह भी कहा कि कांग्रेस अपने दम पर केंद्र में सरकार नहीं बना पाएगी। ममता ने कहा कि अगर एडोल्फ हिटलर जिंदा होता, तो मोदी की गतिविधियों (करतूतों) को देख कर खुदकशी कर लेता।

ममता ने रायगंज में मंगलवार को एक रैली को संबोधित करते हुए कहा कि देश की सबसे पुरानी पार्टी भाजपा के सामने कड़ी चुनौती नहीं पेश कर सकी जिससे भाजपा का विकास हो गया। उन्होंने कहा, ‘मोदी दंगों और नरसंहार के माध्यम से राजनीति में आए हैं। वह फासीवाद के राजा हैं।

ममता ने कहा,’अगर राहुल गांधी केंद्र में सरकार बनाना चाहते हैं तो उन्हें दूसरों से मदद मांगनी होगी। उन्होंने दावा किया कि हर राज्य में मोदी को हटाने के लिए गठबंधन बनाया गया है।

एक बार मोदी सत्ता से बाहर हो जाएं, तो हम सभी एक नए भारत के निर्माण के लिए काम करेंगे। ममता ने कहा कि तृणमूल कांग्रेस ने सांप्रदायिकता के खिलाफ अपनी लड़ाई में कभी समझौता नहीं किया।

प्रदेश की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने रायगंज लोकसभा सीट से तृणमूल प्रत्याशी कन्हैयालाल अग्रवाल के समर्थन में रायगंज स्टेडियम में आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए उक्त बातें कहीं।

जागरण डॉट कॉम के अनुसार, उन्होंने अपने 30 मिनट के भाषण में प्रधानमंत्री मोदी के ऊपर 30 बार से हमला किया। इस सभा में एक बात खास रही कि मुख्यमंत्री ने ज्यादातर भाषण हिन्दी में दी। इस सभा में समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता और समर्थक बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया और तृणमूल के प्रति अपना समर्थन जताया।

हालांकि अहले सुबह से हो रही बारिश ने ममता की सभा पर पानी फेरने की हालात बनाया,लेकिन ममता बनर्जी को सुनने के लिए काफी तादात में लोग उपस्थित थे। रायगंज के बाद मुख्यमंत्री ने अदालत मैदान में भी जनसभा की।

इस जनसभा में केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए ममता बनर्जी ने कहा कि पांच साल में करोड़ों नौकरियां देने की बात कही गयी थी, लेकिन भाजपा के शासन में बेरोजगारों की संख्या बढ़ी है। इसके अलावा मुख्यमंत्री ने कांग्रेस और माकपा पर भी निशाना साधा।

Top Stories