Saturday , January 20 2018

ममता बनर्जी की RSS, वीएचपी और बजरंग दल को चेतावनी, कहा- आग से मत खेलो

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने दुर्गा पूजा के मौके पर आरएसएस और उससे जुड़े अन्य हिंदू संगठनो को चेतावनी दी है कि वह दुर्गा पूजा के दौरान माहौल बिगाड़ने की कोशिश करेंगे तो ये उनके लिए आग से खेलने से कम नहीं होगा।

दरअसल, एक दिन पहले ही VHP ने पूरे राज्य में शस्त्र पूजन का कार्यक्रम करने की घोषणा की थी। लेकिन ममता बनर्जी ने पुलिस से ऐसे कार्यक्रमों पर रोक लगाने के लिए कहा है।

ममता का कहना है कि उनकी सरकार ने विजयादशमी के त्योहार को मनाने पर कोई रोक नहीं लगाई है।
राज्य सरकार ने ये आदेश दिया था कि 1 अक्तूबर को दुर्गा प्रतिमा विसर्जन नहीं होगा। उसी दिन मुस्लिम समुदाय का मुहर्रम आ रहा है। जिसके चलते दुर्गा विसर्जन दो से चार अक्तूबर तक चलेगा।’’

लेकिन ‘कुछ संगठन गलत अफवाहें फैला रहे हैं कि हम पूजा पंडालों और घरों में विजयादशमी के उत्सव को रोक रहे हैं। उनका कहना है कि

जिन लोगों को बंगाल में दुर्गापूजा और काली पूजा के बारे में जानकारी नहीं है, वही इस तरह की अफवाहें फैला रहे हैं।’’ ममता ने कहा कि उनकी सरकार आगामी दुर्गापूजा त्योहार के दौरान शांति और सौहार्द बनाए रखने के लिए संकल्पबद्ध है।

राज्य में दुर्गापूजा पारंपरिक रूप से सौहार्द के साथ मनाई जाती है। इसलिए आरएसएस, विहिप और बजरंग दल को शांति भंग नहीं करनी चाहिए और आग से नहीं खेलना चाहिए।

TOPPOPULARRECENT