राजस्थान के चित्तौड़गढ़ में मॉब लिंचिंग, मंदिर के पास मछली पकड़ रहे मुस्लिम युवक की पीट-पीट कर हत्या

राजस्थान के चित्तौड़गढ़ में मॉब लिंचिंग, मंदिर के पास मछली पकड़ रहे मुस्लिम युवक की पीट-पीट कर हत्या
People protest against the recent cases of mob lynching of Muslims who were accused of possessing beef, in New Delhi, India, June 28, 2017. REUTERS/Cathal McNaughton - RTS18YWE

राजस्थान के चित्तौड़गढ़ में मॉब लिंचिंग की घटना सामने आई है. चित्तौड़गढ़ में एक मंदिर के पास हिंसक भीड़ के एक मुस्लिम युवक की जमकर पिटाई कर दी. जिसे गंभीर चोटें आईं थी जिसके बाद हॉस्पिटल में पीड़ित की मौत हो गई. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार पिछले सप्ताह की इस घटना में पीड़ित मंदिर के पास नदी किनारे मछली पकड़ रहा था जिसे गांव के कुछ लोगों ने पीट दिया.

बतौर मीडिया पीड़ित का नाम अजहर खान (22 साल) बताया जा रहा है. जो 17 सितंबर को चित्तौड़गढ़ के खैरी गांव के मंदिर की रुरल नदी के किनारे मछली पकड़ रहा था. जिसे गांव के कुछ लोगों ने पीट दिया. पीड़ित ने 22 सितंबर को अस्पताल में दम तोड़ दिया. मृतक के चाचा रियाज खान ने पुलिस में इस मामले में एफआईआर दर्ज करवाई. हालांकि अभी तक इस मामले में कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है.

वहीं परसोली स्टेशन के ऑफिसर प्रवीन सिंह का कहना है कि गुरुवार को उन्होंने कुछ लोगों को हिरासत में लिया था लेकिन जानकारी हासिल नहीं हो पाई. मीडिया को पुलिस ने बताया कि अजहर (मृतक) रुरल नदी के किनारे अपने तीन दोस्तों के साथ गया था. इस दौरान अजहर के तीन दोस्त भागने में कामयाब हो गए लेकिन अजहर भाग नहीं पाया और लोगों ने लाठियां बरसाकर उसकी हत्या कर दी.

 

Top Stories