Sunday , November 19 2017
Home / India / एंबुलेंस नहीं मिली तो पति को पत्नी का शव कंधे पर उठाकर ले जाना पड़ा

एंबुलेंस नहीं मिली तो पति को पत्नी का शव कंधे पर उठाकर ले जाना पड़ा

बिहार के मुजफ्फरपुर में एक इंसानियत को शर्मसार करने वाला मामला सामने आया है जहाँ सदर अस्पताल से एक शख्स को अपनी पत्नी का शव कंधे पर लादकर घर ले जाना पड़ा क्योंकि उसके पास पैसे नहीं थे और अस्पताल वालों ने एंबुलेंस नहीं उपलब्ध कराई।

ख़बर के मुताबक, शिवपुरी इलाके के रहने वाले मजदूर सुरेश मंडल की पत्नी को 18 फ़रवरी को सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया था। लेकिन इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। बाद इसके शव को ले जाने के दौरान एम्बुलेंस नहीं मिल सकी। सुरेश मंडल जो पैसे बचे थें वो पत्नी के इलाज और दवा में खर्च हो गए।

वहीँ परिजनों ने अस्पताल में आॅन ड्यूटी नर्स से एम्बुलेंस की मांग की तो नर्स ने परिजनों को 1099 पर फोन करने को कहा और गेट बंद कर लिया। जब 1099 पर फोन किया तो वहां भी पहले फोन नहीं लगा और जब फोन लगा तो किसी ने फोन नहीं उठाया। करीब दो घंटे की कोशिश के बाद परिजनों के सब्र का बांध टूट गया और वह कंधे पर शव को उठाकर चल दिए।

सिविल सर्जन ललिता सिंह ने कहा कि उनकी स्वास्थ्य खराब होने के बाद कल रात आईसीयू में ले जाया गया था लेकिन इलाज के दौरान ही मरीज की मौत हो गई। उस समय अस्पताल में ड्राइवर उपलब्ध नहीं था जिसके कारण एम्बुलेंस नहीं दी जा सकी। उन्होंने कहा कि घटना की जांच की जाएगी और दोषी पाए जाने वाले को दंडित किया जाएगा।

 

TOPPOPULARRECENT