Friday , November 24 2017
Home / Assam / West Bengal / कोलकाता के मॉल की तानाशाही, धोती-कुर्ता पहने हुए शख़्स को मॉल में एंट्री नहीं दी

कोलकाता के मॉल की तानाशाही, धोती-कुर्ता पहने हुए शख़्स को मॉल में एंट्री नहीं दी

धोती कुर्ता पहनने की वजह से एक शख़्स को मॉल में एंट्री नहीं दी गई । घटना कोलकाता की है जहां पारंपरिक धोती कुर्ता पहनने के वजह से क्वेस्ट मॉल ने एक शख्स को अंदर जाने से रोक दिया ।

घटना शनिवार को क्वेस्ट मॉल की है। उस समय उस शख्स के साथ उनकी दोस्त देबलीना सेन भी मौजूद थी जिनके मुताबिक वह ‘शालीन और गरिमापूर्ण ड्रेस’ पहने हुए थे।
कोलकाता बेस्ड ऐक्टर देबलीना सेन ने घटना के बारे में फेसबुक पर लिखा, ‘एक और घटना, रेस्ट्रॉन्ट्स द्वारा मना करने के बाद अब मॉल ने किसी की एंट्री रोकी। धोती-कुर्ता पहने एक शख्स को आज कोलकाता के क्वेस्ट मॉल में नहीं जाने दिया गया। इस मॉल विशेष में धोती या लुंगी पहनकर आने की इजाजत नहीं है।’

उन्होंने यह भी लिखा कि यह न सिर्फ नस्लीय भेदभाव है बल्कि घिनौना है। सेन ने लिखा कि मॉल के बाहर गार्ड्स ने उनके दोस्त को रोक लिया और वॉकी-टॉकी पर किसी से बात करने के बाद सिर्फ इसलिए अंदर जाने की इजाजत दी क्योंकि रोका गया शख्स उनसे अंग्रेजी में बात कर रहा था।

देबलीना लिखतीं हैं कि जब उन लोगों ने मॉल की मैनेजमेंट टीम से मुलाकात की तो वहां मौजूद शख्स ने साफ-साफ कहा कि धोती या लुंगी पहने किसी भी शख्स को मॉल में आने की इजाजत नहीं है।

 

Posted by Debleena Sen on Saturday, July 15, 2017

ये कोई पहली घटना नहीं है जब किसी के पारंपरिक ड्रेस के आधार पर उसके साथ भेदभाव किया गया हो, इससे पहले पिछले महीने दिल्ली गोल्फ क्लब में पूर्वोत्तर की एक महिला को इसलिए बाहर निकाल दिया गया था क्योंकि वह परंपरागत खासी ड्रेस पहनी हुई थी।

TOPPOPULARRECENT