पीएम मोदी और शाह ने फलस्तीन बना दिया- मणिशंकर अय्यर

पीएम मोदी और शाह ने फलस्तीन बना दिया- मणिशंकर अय्यर

अपने विवादित बयानों से कांग्रेस को मुश्किलों में डालने वाले पार्टी नेता मणिशंकर अय्यर ने एक और विवादित बयान दिया है। जम्मू कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने पर प्रतिक्रिया देते हुए मणिशंकर अय्यर ने कहा है कि पीएम मोदी और गृह मंत्री अमित शाह की जोड़ी ने देश के उत्तरी बॉर्डर पर एक और फिलीस्तीन बना दिया है।

न्यूज़ ट्रैक पर छपी खबर के अनुसार, मणिशंकर अय्यर ने एक अखबार में लिखे गए अपने एक लेख में कहा है कि मोदी-शाह ने ये शिक्षा अपने गुरु बेंजामिन नेतान्याहू और यहूदियों से ली है।

कांग्रेस नेता ने कहा है कि मोदी और शाह ने इनसे सीखा है कि कश्मीरियों की स्वतंत्रता, गरिमा और आत्म सम्मान को किस तरह रौंदना है? मणिशंकर अय्यर ने जम्मू कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने की भी तीखी आलोचना की है।

अपने लेख में अय्यर ने लिखा है कि, “नरेंद्र मोदी और अमित शाह ने अभी-अभी हमारे देश की उत्तरी सीमा पर एक फिलीस्तीन बना दिया है, ऐसा करने के लिए उन्होंने पहले जम्मू कश्मीर में पाकिस्तानी हमले का झूठा प्रपंच रचा, ताकि 35 हजार अतिरिक्त जवानों की तैनाती उस स्थान पर की जा सके जहां पहले से ही लाखों जवान तैनात हैं।

अय्यर ने लिखा है कि इसके बाद हजारों अमरनाथ यात्रियों और पर्यटकों को घाटी से जबरदस्ती बाहर कर दिया गया। 400 दुकानदारों को हिरासत में ले लिया।

इन्होंने स्कूल-कॉलेज, दुकानें, पेट्रोल पंप, गैस स्टेशन सब बंद करवा दिए और चहल पहल से भरा रहने वाला श्रीनगर और घाटी के अन्य शहर खाली हो गए।

घाटी के माता-पिता देश के दूसरे इलाकों में निवास करने वाले अपने बच्चों से संपर्क नहीं कर पा रहे हैं, संचार के सभी साधन भी बंद कर दिए गए हैं।

Top Stories