Monday , December 18 2017

माफ़ी मांगते हुए मणिशंकर अय्यर ने कहा- PM मोदी को ‘नीच’ कहने का मतलब निचले स्तर से था

नई दिल्ली: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मणिशंकर अय्यर द्वारा पीएम मोदी पर आपत्तिजनक भाषा का इस्तेमाल करने पर कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने अय्यर के उस बयान पर मांफी की मांग की है। राहुल गांधी ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि ‘कांग्रेस पार्टी पर हमला करने के लिए भाजपा और प्रधानमंत्री मोदी गंदी भाषा का इस्तेमाल करते हैं। लेकिन कांग्रेस की एक अलग संस्कृति और विरासत है।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

उनहोंने कहा कि प्रधानमंत्री के लिए मणिशंकर अय्यर द्वारा इस्तेमाल की जाने वाली इस तरह का भाषा का मैं समर्थन नहीं करता। कांग्रेस और मैं, दोनों उम्मीद करते हैं कि उन्होंने जो कहा है वो उसके लिए माफी मांगेंगे।

राहुल गांधी के ऐसे बयान के बाद मणिशंकर अय्यर ने मांफी मांगते हुए अपनी सफाई में कहा कि जब मैंने ‘नीच’ कहा तो मेरा मतलब निचले स्तर से था। हिंदी मेरी मातृभाषा नहीं है, इसलिए जब मैं हिंदी बोलता हूं तो अंग्रेजी में सोचता हूं। ऐसे में इसका कोई और मतलब निकलता है तो मैं इसके माफ़ी मांगता हूं।

साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि, मैं एक फ्रीलांस कांग्रेसी हूं। मैं पार्टी में किसी पद पर नहीं हूं, इसलिए पीएम को उनकी भाषा में जवाब दे सकता हूं।

उल्लेखनीय है कि मणिशंकर अय्यर ने पीएम मोदी के लिए ‘नीच’ जैसे शब्द का इस्तेमाल किया था, जिसमे उन्होंने कहा था कि, मुझको लगता है कि ये आदमी बहुत नीच किस्म का है, इसमें कोई सभ्यता नहीं है। ऐसे मौके पर इस किस्म की गंदी राजनीति करने की क्या आवश्यकता है?

TOPPOPULARRECENT