Saturday , December 16 2017

मुस्लिम शरणायार्थियों की इफ़्तार पार्टी में शामिल हुए मार्क ज़ुकरबर्ग, फ़ोटो वायरल

फ़ेसबुक के को फाउंडर मार्क जुकरबर्ग की एक तस्वीर इन दिनों सोशल मीडिया पर काफ़ी वायरल हो रही है। इस तस्वीर में जुकरबर्ग सोमालिया शरणायार्थियों के साथ अपनी पहली इफ़्तार करते हुए नज़र आ रहे हैं। यह तस्वीर मिन्नेपोलिस शहर की बताई जा रही है।

जुकरबर्ग ने इस तस्वीर को शेयर करते हुए लिखा है कि अन्जानी जगह पर नई ज़िन्दगी की शुरुआत करना बेहद मुश्किल है लेकिन इन शरणायार्थियों की हिम्मत देखकर मैं बेहद इम्प्रेस हुए हूँ।

जुकरबर्ग ने आगे लिखा है कि एक शरणार्थी के तौर पर आपको ख़ुद के लिए एक ऐसा देश चुनने का मौका नहीं मिल पाता, जहाँ आप सुकून से अपनी पूरी ज़िन्दगी गुज़ार सकें।

जुकरबर्ग आगे लिखते हैं, ‘शरणार्थी कैम्प में 25 साल गुज़ारने वाले एक शख्स से जब मैंने पूछा कि क्या अब अमेरिका आपको घर जैसा लगता है?

जवाब में उसने कहा कि घर वो होता है जहाँ आप अपने मन मुताबिक़ जो चाहें कर सकें। उसने कहा कि अमेरिका में हमें यह आजादी मिली हुई है।

इस इफ़्तार पार्टी में शामिल मोहम्मद जामा ने लिखा कि इस दौरान हमने जुकरबर्ग के साथ तमाम मुद्दों पर बात की। जामा ने कहा कि मैं अमेरिका को एक घर की तरह देखता हूँ जहाँ सभी के लिए सामान अवसर और आजादी के मायने एक बराबर हैं।

TOPPOPULARRECENT