Sunday , April 22 2018

पीएम नेतन्याहू के भ्रष्टाचार के खिलाफ जनता का जबर्दस्त विरोध प्रदर्शन

तिलअबीव: शनिवार की रात तेलअबीव में फिलिस्तीन के हज़ारों लोगों ने इस्राईली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के भ्रष्टाचार के खिलाफ सड़कों पर उतर आया और जबरदस्त विरोध प्रदर्शन किया। इस्राईली प्रदर्शनकारियों ने नेतिन्याहू और उनके मंत्रिमंडल के सभी भ्रष्ट सदस्यों के त्यागपत्र की मांग की।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

बता दें कि इजराइली प्रधानमंत्री नेतन्याहू को पुलिस की ओर से हालिया हफ्तों में कई बार पूछताछ के लिए बुलाया जा चुका है। इजराइली पुलिस नेतन्याहू के आर्थिक व सरकारी भ्रष्टाचार के तीन केस तैयार किये हैं। पहला मामला, धनवान व्यापारियों से उपहार लिए जाने के बारे में है। जबकि दूसरा केस नेतन्याहू और ‘ यदीऊत अहारोनोत’ समाचार पत्र के मालिक के बीच होने वाले उस समझौते के बारे में है।
जिसमें यह तय पाया था कि नेतान्याहू की सरकर के बारे में ” अच्छी- अच्छी” खबरें प्रकाशित किये जाने के बदले, इजराइली सरकार, प्रतिस्पर्धी अखबार ” इस्राईल ह्यूम” पर कुछ प्रतिबंध लगाएगी।

वहीँ तीसरे मामले में नेतिन्याहू पर जर्मनी से परमाणु पनडुब्बी खरीदने के लिए जोड़-तोड़ का आरोप है। वैसे नेतिन्याहू इस्राईल के पहले नेता नहीं हैंजिन पर आर्थिक भ्रष्टाचार के आरोप लगे हैं।

TOPPOPULARRECENT