Thursday , December 14 2017

यूपी- एक और ट्रेन हादसा, पटरी से उतरे मालगाड़ी के तीन डब्‍बे

तस्वीर का इस्तेमाल प्रतीक के तौर पर किया गया है। (फाइल फोटो)

पिछले कुछ महीनो से देश मे ट्रेन हादसे कम होने का नाम ही नहीं ले रहे । ताज़ा मामला बुधवार (4 अक्‍टूबर) को  उत्‍तर प्रदेश के मथुरा में मालगाड़ी के तीन डिब्‍बे पटरी से उतर गए।  को अछनेरा-मथुरा रेल रूट पर हुए हादसे में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। डिब्‍बों के बेपटरी होने से कासगंज-अछनेरा रेल रूट प्रभावित हुआ है।

यूपी में हाल के दिनों में रेल दुर्घटनाओं की संख्‍या में बढ़ोत्‍तरी हुई है। 27 सितम्बर को बहराइच रेलवे स्टेशन पर बीती रात शंटिंग के दौरान गोंडा-नेपालगंज पैसेंजर ट्रेन का इंजन पटरी से उतर गया था।

उसी दिन ओडिशा के कटक जिले में नेरगुंडी स्टेशन के पास बुधवार को एक मालगाड़ी के 16 डिब्बे पटरी से उतर गए, जिसके कारण ट्रेनों की आवाजाही प्रभावित हुई थी।

23 सितंबर को आगरा-ग्वालियर पैसेंजर रेलगाड़ी का एक डिब्बा कैंट रेलवे स्टेशन पर पटरी से उतर गया। गनीमत थी कि रेल खाली थी और इस दुर्घटना में कोई घायल नहीं हुआ था। 19 सितम्बर को बुढ़वाल-बालामऊ पैसेंजर ट्रेन का इंजन बेपटरी होने के महज कुछ ही घंटे के अंदर सीतापुर में मंगलवार सुबह एक मालगाड़ी का इंजन फिर पटरी से उतर गया। सौभाग्‍य से इस हादसे में भी कोई हताहत नहीं हुआ।

जिस दिन देश को पीयूष गोयल के रूप में नया रेल मंत्री मिला, उसी दिन ओडिशा के शहर कटक में एक मालगाड़ी पटरी से उतर गई।

TOPPOPULARRECENT