सेना प्रमुख ने कहा : मौलाना बदरुद्दीन अजमल की पार्टी भाजपा की तुलना में तेजी से बढ़ रही है

सेना प्रमुख ने कहा : मौलाना बदरुद्दीन अजमल की पार्टी भाजपा की तुलना में तेजी से बढ़ रही है

आर्मी प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने नार्थ ईस्ट के संबंध में एक महत्वपूर्ण बात कही है। बुधवार को राजधानी में उत्तर पूर्व में सीमा सुरक्षा को लेकर हुए एक सेमिनार में आर्मी चीफ ने कहा कि नार्थ ईस्ट में ऑल इंडिया यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट (एआईयूडीएफ) भाजपा के मुकाबले तेजी से बढ़ रही है। उन्होंने कहा कि जनसंघ का आज तक का जो सफर रहा है उसके मुकाबले एआईयूडीएफ का विकास तेजी से हुआ है। एआईयूडीएफ मुस्लिमों की आवाज उठाता है।

जब हम जनसंघ की संसद में दो सदस्यों के साथ बात करते हैं और वे कहाँ पहुंच गए हैं। एयूयूडीएफ असम में तेज़ी से आगे बढ़ रहा है। अंत में असम की स्थिति क्या होगी, हमें एक देखना होगा। मुझे लगता है कि हमें समझना चाहिए। उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि यदि हम यह समझते हैं, तो हम एक साथ खुशी से रह सकते हैं लेकिन सबसे अच्छा हिस्सा उन लोगों को एकजुट करना है जो हमारे लिए परेशानी पैदा करने की कोशिश कर रहे लोगों की पहचान की तुलना में वहां रह रहे हैं।

लोगों को अलग-थलग करने में हमें और अधिक परेशानी होगी। कुछ लोगों को पहचानना होगा जो हमारे लिए परेशानी पैदा कर रहे हैं, जो अवैध आप्रवासी हैं। हमें समझना होगा कि वे देर से आनेवाले नहीं हैं, वे शुरुआती आगमन हैं। ये दोनों लोग असम राज्य और इसलिए उत्तर-पूर्व क्षेत्र में दावा करते हैं।

रावत ने उत्तर पूर्व में बांग्लादेश से आने वाले लोगों के बीच ऐसे खतरनाक ताकतों को पहचानने की भी बात कही है। आर्मी चीफ ने कहा, ‘हमें वहां विकास की जरूरतों को पूरा करने के साथ लोगों को जोड़ना होगा। सरकार विकास का ध्यान रख रही है।’, इसी क्रम में रावत ने अपने कई अनुभवों को भी साझा किया।

Top Stories