Thursday , December 14 2017

द क्विंट की महिला रिपोर्टर को मिली धमकी के बाद मीडिया ने दिखाई अपनी एकजुटता

द क्विंट की रिपोर्टर दीक्षा शर्मा को रेप की धमकी मिलने के बाद मीडिया संस्थानों ने उनके समर्थन में एकजुटता दिखाई है. शर्मा को रेप की धमकियां, क्रिंज रैपर ओमप्रकाश मिश्रा के महिला विरोधी वीडियो पर किए गए रैंट के बाद मिली थीं.

इस गाने में क्रिंज पॉप के नाम पर महिलाओं के लिए बेहद घटिया और गंदे शब्दों का इस्तेमाल किया गया है. गाने में महिलाओं के सेक्सुअल हेरासमेंट के लिए उकसाया जा रहा है. इसके बाद कुछ मीडिया संस्थानों ने गाने के बोल पर सवाल उठाए.

द क्विंट की रिपोर्टर दीक्षा शर्मा ने गाने के शब्दों पर ऐतराज जताते हुए एक रैंट किया था. इसके बाद उन्हें गाने के समर्थन करने वाले ट्रॉल्स और मेमे पेज की गाली-गलौज का शिकार होना पड़ा. इतना नहीं कई लोगों ने उन्हें रेप की धमकियां तक दे डालीं. द क्विंट ने अपनी महिला पत्रकार के खिलाफ चलाए गए कैंपेन पर कड़ा रुख अपनाते हुए पुलिस में शिकायत की है.

International business times ने गाने का इंग्लिश वर्जन (Scoopwhoop द्वारा अनुवादित) छापा. इसके साथ वीडियो की भी एक कॉपी दी गई. ध्यान रहे ओमप्रकाश मिश्रा द्वारा अपलोड की गई ओरिजनल कॉपी को यूट्यूब ने कॉपीराइट विवाद के चलते हटा दिया है.

हिंदुस्तान टाइम्स ने दीक्षा शर्मा के साथ एक इंटरव्यू किया. इसमें ट्रॉल्स द्वारा द क्विंट को टार्गेट करते हुए जो सवाल पूछे गए उन पर भी चर्चा की गई. शर्मा को टीवी चैनल न्यूज एक्स में चर्चा के लिए भी बुलाया गया था . इसमें आरजे स्तुति, लेखक इरा त्रिवेदी और साइकोलॉजिस्ट डॉ. के कक्कर भी बतौर पैनलिस्ट शामिल हुए.

TOPPOPULARRECENT