Thursday , August 16 2018

मिलिए दानिश अली से जो जेडीएस और कांग्रेस को साथ लाने के सूत्रधार बने

नई दिल्ली। जेडीएस के महासचिव कुंवर दानिश अली कर्नाटक में जेडी (एस) और कांग्रेस को गठबंधन के लिए साथ लाने में मुख्य सूत्रधार बने हैं। कर्नाटक विधानसभा में त्रिशंकु स्थिति बनने के बाद जेडी (एस) को कांग्रेस ने समर्थन दिया।

जेडीएस नेता कुंवर दानिश अली ने कहा कि कर्नाटक में सरकार चलाने के लिए एक समन्वय समिति बनाई जाएगी। उन्होंने कहा कि इस समिति में दोनों पार्टियों के पांच से छह सदस्य शामिल होंगे।

द हिंदू की रिपोर्ट के मुताबिक, अली ने जेडीएस के प्रमुख नेता एच डी देवेगौड़ा और कांग्रेस के अनुभवी और राज्यसभा सदस्य गुलाम नबी आजाद ने गठबंधन के लिए तैयार होने वाले पहले व्यक्ति से संपर्क किया था। उन्होंने आजाद के पूर्व प्रधानमंत्री देवेगौड़ा और कुमारस्वामी दोनों के लिए आह्वान किया।

दोनों पक्षों ने अपना होमवर्क किया और जेडीएस ने यह स्पष्ट कर दिया कि बीजेपी के साथ जाने का कोई मन नहीं है। दानिश अली पार्टी की प्राथमिकता से सहमत हो गए थे और इस प्रकार दोनों पक्षों ने अपनी संभावित साझेदारी की शर्तों को तय कर दिया था।

54 वर्षीय अली मायावती की बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) के साथ जेडीएस के पूर्व चुनाव गठबंधन के पीछे भी थे। दिल्ली के जामिया मिलिया इस्लामिया विश्वविद्यालय के छात्र अली ने 1994 में जनता दल के छात्र विंग के राष्ट्रीय अध्यक्ष के रूप में राजनीति में प्रवेश किया।

TOPPOPULARRECENT