Tuesday , December 12 2017

राजनाथ सिंह से महबूबा मुफ़्ती बोलीं- अब तो चीन भी कश्मीर में दखल देने लगा है

कश्मीर में बढ़ती अशांति के बीच शनिवार को सीएम महबूबा मुफ़्ती ने गृह मंत्री राजनाथ सिंह से मुलाक़ात की।

इस मुलाक़ात के दौरान महबूबा मुफ़्ती ने कहा कि अब तो बाहरी ताकतें भी कश्मीर मामले में दखल देने लगा है। दरअसल महबूबा मुफ़्ती का इशारा चीन की तरफ था।

गृह मंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि लगभग एक घंटे तक चली मुलाकात के दौरान मुख्यमंत्री ने गृह मंत्री को बताया कि कश्मीर घाटी में शांति बनाए रखने की खातिर राज्य सरकार द्वारा क्या-क्या कदम उठाए गए हैं।

उन्होंने अमरनाथ तीर्थयात्रियों पर हुए आतंकी हमले के बाद राज्य में कानून व्यवस्था के लिये केन्द्र सरकार के स्तर पर सिंह द्वारा किये गये प्रयासों की भी सराहना की।

अधिकारियों ने बताया कि बैठक में अमरनाथ यात्रियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए केन्द्र और राज्य सरकार द्वारा उठाए गए कदमों के बारे में चर्चा हुई।

इस बैठक के बाद मीडिया से बातचीत के दौरान महबूबा ने कहा कि कश्मीर मुद्दे के मूल में कानून व्यवस्था की समस्या नहीं है बल्कि अशांति की वजह बाहरी ताकतें हैं। राज्य में जारी संघर्ष इन्हीं बाहरी ताकतों की करतूत का हिस्सा हैं। उन्होंने कहा कि अब बदकिस्मती से चीन भी इसमें दखल देने लगा है।

महबूबा ने कहा कि ‘‘अमरनाथ तीर्थयात्ररियों पर हमले की साजिश देश में सांप्रदायिक तनाव पैदा करने के लिये रची गयी थी लेकिन मैं खुशकिस्मत हूं कि पूरे देश ने, सभी राजनीतिक दलों और केन्द्र सरकार, खासकर गृहमंत्री ने इस त्रासदपूर्ण स्थिति से हमें उबारने में मदद की।’’

 

TOPPOPULARRECENT