Saturday , December 16 2017

PM से मुलाकात के बाद महबूबा बोलीं- कश्मीर में राष्ट्रपति शासन लगेगा या नहीं, इसका फैसला मोदी सरकार लेगी

जम्मू-कश्मीर में बिगड़ते हालात को देखते हुए मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने आज सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। मुलाकात के बाद महबूबा मुफ्ती ने कहा कि मैंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से कहा कि किसी न किसी लेवल पर बातचीत जरूरी है।

महबूबा मुफ्ती ने कहा कि कश्मीर का हल वाजपेयी की नीति से निकाला जाए। उन्होंने प्रधानमंत्री से कहा कि केंद्र सरकार को राज्य के कल्याण के बारे में गंभीरता से विचार करना चाहिए।

वहीं, दूसरी तरफ महबूबा मुफ्ती ने बताया कि सिंधु जल समझौते से कश्मीर को नुकसान होने वाला है और प्रधानमंत्री मोदी को इसपर विचार करना चाहिए। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री से पत्थरबाजी को लेकर भी बातचीत हुई। पत्थरबाजों को उकसाया जा रहा है। पत्थरबाजी और गोली के बीच बातचीत नहीं हो सकती।

राज्य में राज्यपाल शासन लगने के सवाल पर महबूबा ने कहा कि ये केंद्र से पूछा जाना चाहिए। राष्ट्रपति शासन लगेगा या नहीं यह फैसला केंद्र को लेना है।

उधर, भाजपा ने बयान जारी कर कहा है कि जम्मू-कश्मीर में गठबंधन सही दिशा में काम कर रहा है। इसके बाद महबूबा मुफ्ती राज्य में कानून-व्यवस्था पर चर्चा के लिए गृहमंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात करने वाली हैं।

TOPPOPULARRECENT