Saturday , April 21 2018

कश्मीरी पंडितों को महबूबा मुफ़्ती ने कहा- कश्मीर आएं, यह आपका घर है

नई दिल्ली: जम्मू व कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ़्ती ने कश्मीर छोड़कर निकले कश्मीरी पंडितों को निमंत्रण देते हुए कहा कि आप आएं कश्मीर आप का घर है, जहां हम आपका इंतज़ार कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि आप लोग दो कदम आगे बढ़ें हम आपके लिए दस कदम चलने को तैयार हैं।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

जैसे हम जम्मू व कश्मीर से बच्चों को भारत दर्शन के लिए भेजते हैं तो उसी तरह आप अपने बच्चों को कश्मीर घूमने के लिए भेजें। उसके बाद हम पर छोड़ दें कि हम उनका किस तरह का स्वागत करते हैं और उनको कैसे महसूस कराते हैं कि उनको यह लगने लगेगा कि कश्मीर उन्हीं का है और उन्हें कहीं जाने की जरूरत नहीं है। वह नई दिल्ली के प्यारे लाल भवन में कश्मीरी पंडितों की सामाजिक संगठनों के जरिये आयोजित किये जाने वाले आपसी मुलाकाती कार्यक्रम से रूबरू थीं, जिमसें उनके साथ पीडीपी के उपाध्यक्ष सरताज मदनी भी मौजूद थे।

माना जा रहा है कि पिछले 28 साल में ऐसा पहली बार हुआ है कि किसी मुख्यमंत्री ने कश्मीरी पंडितों के बीच जाकर उनके मुद्दे सुने और उन्हें खुलेतौर पर अपना मानते हुए वापस आने का मशवरा दिया। इस सरकारी मुलाक़ात में शामिल कश्मीरी पंडितों में जहाँ एक ओर जोश नजर आया वहीं दूसरी ओर अपने और अपनी नस्लों के भविष्य को लेकर फ़िक्र के प्रभाव के साथ साथ मायूसी भी महसूस की गई।

TOPPOPULARRECENT