बाबरी मस्जिद की दोबारा तामीर करो के पोस्टर लगाने वालों पर मुकदमा दर्ज़

बाबरी मस्जिद की दोबारा तामीर करो के पोस्टर लगाने वालों पर मुकदमा दर्ज़
Click for full image

मेरठ : शहर में बाबरी विध्वंस पर लगे विवादित पोस्टर पर एसएसपी मंज़िल सैनी ने संज्ञान लिया है। पापुलर फ्रंड ऑफ इंडिया संगठन पर मुकदमा दर्ज कराया गया है। विवादित पोस्टर एसएसपी ने रातोंरात उतरवा दिए हैं। इन पोस्टरों में ”धोखे के 25 साल, कहीं हम भूल न जाएं, बाबरी मस्जिद की दोबारा तामीर करो” जैसे स्लोगन लिखे हैं।

गौरतलब है कि अयोध्या में बाबरी मस्जिद गिराए जाने की तारीख 6 दिसंबर से पहले बाबरी मस्जिद ‘फिर से तामीर करो’ की बातें लिखे पोस्टर वेस्ट यूपी में मिलने से पुलिस और खुफिया विभाग सतर्क हो चुकी थी। पुलिस इन पोस्टर की असलियत और यह कहां से आए हैं, इसका पता लगाने में जुट गई थी। इसी विवादित पोस्टर पर एसएसपी मंज़िल सैनी ने संज्ञान लिया है। पापुलर फ्रंड ऑफ इंडिया संगठन पर मुकदमा दर्ज कराया गया है।

6 दिसंबर को अयोध्या में बाबरी मस्जिद क गिराए जाने की तारीख है। इस दिन हर साल कुछ मुस्लिम संगठन काला दिवस और कुछ हिंदू संगठन विजय या शौर्य दिवस के तौर पर मनाते हैं। पूरे प्रदेश में सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त रखे जाते है। पुलिस को डर रहता है कि इस मुद्दे को लेकर संवेदनशील शहरों में दोनों वर्गों में टकराव की नौबत आ सकती है। इसलिए पुलिस कोई बड़ा आयोजन पक्ष या विपक्ष में नहीं करते देती। शनिवार की सुबह एकाएक बिजनौर के चांदपुर में ‘फिर तामीर करो’ भड़काऊ पोस्टर पुलिस को मिले थे।

Top Stories