PG-NEET टॉपर अशरफ केसरानी को MESCO करेगा सम्मानित

PG-NEET टॉपर अशरफ केसरानी को MESCO करेगा सम्मानित

अशरफ केसरानी ने अखिल भारतीय स्नातकोत्तर राष्ट्रीय पात्रता-सह-प्रवेश परीक्षा (PG-NEET) में प्रथम स्थान प्राप्त किया  था ।  उनकी इस सफ़लता को देखते हुए मुस्लिम शैक्षिक सामाजिक और सांस्कृतिक संगठन (MESCO) डॉ। अशरफ मोहम्मद हुसैन केसरानी को इस बड़ी उपलब्धि पर सम्मानित करने के लिए एक कार्यक्रम आयोजित करने का फ़ैसला किया है । वह सोमवार 25 फरवरी 2019 को शाम 7 बजे MESCO ऑडिटोरियम में भी संबोधित करेंगे।

बड़ौदा मेडिकल कॉलेज के छात्र अशरफ ने 1200 अंकों की इस परीक्षा में 1,006 अंक हासिल किए थे , जिसका परिणाम जनवरी महीने में घोषित हुआ था ।

एक मध्यम वर्गीय परिवार से आने वाले अशरफ के पिता एक निजी फर्म में काम करते हैं। अशरफ के लिए इतनी बड़ी सफलता हासिल करना आसान नहीं था, लेकिन उन्होंने अपनी कड़ी मेहनत और सकारात्मक सोच के साथ इसे पा ही ल‍िया। खास बात ये है क‍ि अशरफ अब बिना किसी शुल्क के सर्वोत्तम मेडिकल कॉलेज में प्रवेश पा सकेंगे।

ब‍िना शुल्‍क एडमशिन पाने का अपना सपना पूरा किया है। अशरफ ने एमबीबीएस के पहले साल से ही इस परीक्षा की तैयारी शुरू कर दी थी। उन्‍होंने मैं ये कर सकता हूं के मूलमंत्र पर काम करते हुए अपनी सफलता पाई है। उन्होंने पूरे भारत में पहला नंबर (AIR-1) प्राप्त कर राज्य का गौरव बढ़ाया है।

Top Stories