Monday , August 20 2018

अली ज़फ़र पर लगा यौन उत्पीड़न का आरोप, अभिनेत्री बोलीं-अब चुप नहीं रह सकती

हॉलीवुड में बेहद चर्चित रहा मी टू अभियान अब पाकिस्तान तक आ चुका है. यहां एक पाकिस्तानी गायिका और अभिनेत्री ने एक लोकप्रिय गायक और अभिनेता पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है. इस गायिका ने उम्मीद भी जताई कि उनके इस कदम से और भी महिलाएं जागरूक होंगी और खुद पर हुए अत्याचार के बारे में खुलकर बात करने सामने आएंगी.

पाकिस्तानी गायिका और अभिनेत्री मीशा शफी ने इस आपबीती को जगजाहिर करने के लिए सोशल मीडिया का सहारा लिया और ट्विटर के ज़रिये एक विस्तृत पोस्ट लिखकर गायक व अभिनेता अली ज़फ़र पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया.

मीशा ने लिखा कि “मैं इस घटना को इस उम्मीद के साथ साझा कर रही हूं ताकि हमारे समाज में ऐसे मामलों पर चुप्पी के रिवाज को तोड़ा जा सके. यौन उत्पीड़न जैसी घटनाओं पर खुलकर बात करना आसान नहीं है, लेकिन अब मेरे लिए चुप रहना मुश्किल है. मेरी चेतना मुझे और चुप रहने की इजाज़त नहीं दे रही.”

मीशा ने खुलासा करते हुए इस पोस्ट में लिखा कि “मैं एक से ज़्यादा बार यौन उत्पीड़न की शिकार हुई और वह भी तब नहीं जब मैं नौजवान थी या पाकिस्तान फिल्म इंडस्ट्री में नई थी. बल्कि ऐसा मेरे साथ तब हुआ जब मैं सशक्त थी और बेझिझक बोलने के लिए जानी जाती थी. अली ज़फ़र ने मेरा शोषण किया और वह भी तब जब मैं दो बच्चों की मां थी.”

मीशा ने अपने इस लंबे पोस्ट में यह भी लिखा है कि इस घटना के बाद वह काफी मानसिक परेशानी में रहीं और उनका परिवार भी. अली उनके कलीग रहे और स्टेज पर साथी भी लेकिन उनके ऐसे बर्ताव के कारण वह खुद को छला हुआ महसूस करती हैं. मीशा ने लिखा है कि वह यह पोस्ट के ज़रिये पाकिस्तान की तमाम लड़कियों के लिए पहल कर रही हैं कि वे खुद पर अत्याचार के खिलाफ आवाज़ उठाएं.

गौरतलब है कि मीशा को कोक स्टूडियो के ज़रिये पॉपुलर हुए गानों आया लारिये और भोले भाले के लिए खासी पहचान मिल चुकी है और साउथ एशिया में उनके काफी फैन्स हैं.

TOPPOPULARRECENT