Microsoft ने कहा TikTok की खोज जारी रखेंगे

Microsoft ने कहा TikTok की खोज जारी रखेंगे

कंपनी ने एक बयान में कहा, माइक्रोसॉफ्ट टीकटॉक की मूल कंपनी, बाइटडांस के साथ चर्चा करने के लिए जल्दी से आगे बढ़ने के लिए तैयार है, और 15 सितंबर की तुलना में बाद में इन चर्चाओं को पूरा करने वाले किसी भी घटना में।

“माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्या नडेला और राष्ट्रपति डोनाल्ड जे। ट्रम्प के बीच बातचीत के बाद, Microsoft संयुक्त राज्य में टिकटोक की खरीद का पता लगाने के लिए चर्चा जारी रखने के लिए तैयार है,” माइक्रोसॉफ्ट ने अपनी रिहाई में कहा।

टेक दिग्गज ने कहा कि यह टिकटोक को पूर्ण सुरक्षा समीक्षा के लिए और संयुक्त राज्य अमेरिका के ट्रेजरी सहित संयुक्त राज्य अमेरिका को उचित आर्थिक लाभ प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है।

टिकोटोक पर प्रतिबंध लगाने की अमेरिका की योजना
राष्ट्रपति ट्रम्प के शुक्रवार को यह कहने के बाद कि अमेरिका अमेरिका और चीन के बीच बिगड़ते रिश्तों के बीच टिकटोक पर प्रतिबंध लगाने की योजना बना रहा है।

“बाइटडांस के साथ चर्चाएँ संयुक्त राज्य अमेरिका में विदेशी निवेश पर समिति को Microsoft और बाइटडांस द्वारा की गई अधिसूचना पर बनाएगी (CFIUS)। दोनों कंपनियों ने प्रारंभिक प्रस्ताव का पता लगाने के लिए अपने इरादे का नोटिस प्रदान किया है जिसमें संयुक्त राज्य अमेरिका, कनाडा, ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में टिकटोक सेवा की खरीद शामिल है और इसके परिणामस्वरूप इन बाजारों में माइक्रोसॉफ्ट के मालिकाना और संचालन टिकटॉक होगा। Microsoft इस खरीद में अन्य अमेरिकी निवेशकों को अल्पसंख्यक आधार पर भाग लेने के लिए आमंत्रित कर सकता है, ”बयान पढ़ा।

इसने जोर देकर कहा कि यह नया ढांचा विश्व स्तरीय सुरक्षा, गोपनीयता और डिजिटल सुरक्षा सुरक्षा को जोड़ते हुए वर्तमान में प्यार करने वाले टिक्टोक उपयोगकर्ताओं के अनुभव पर आधारित होगा।

पारदर्शिता, सुरक्षा
विज्ञप्ति में कहा गया है, “सेवा के लिए ऑपरेटिंग मॉडल का उपयोग उपयोगकर्ताओं को पारदर्शिता सुनिश्चित करने के लिए किया जाएगा और साथ ही इन देशों में सरकारों द्वारा उचित सुरक्षा निरीक्षण भी किया जाएगा” विज्ञप्ति में कहा गया है कि अन्य उपायों के साथ, Microsoft यह सुनिश्चित करेगा कि टिकटोक के अमेरिकी उपयोगकर्ताओं के सभी निजी डेटा संयुक्त राज्य अमेरिका में स्थानांतरित किया गया और बना हुआ है। “इस हद तक कि इस तरह का कोई डेटा वर्तमान में संयुक्त राज्य अमेरिका के बाहर संग्रहीत या समर्थित है, Microsoft यह सुनिश्चित करेगा कि यह डेटा स्थानांतरित होने के बाद देश के बाहर के सर्वर से हटा दिया जाए,” यह कहा।

ये चर्चाएँ, रिलीज़ ने कहा, प्रारंभिक हैं और कोई आश्वासन नहीं हो सकता है कि एक लेनदेन जिसमें Microsoft शामिल है वह आगे बढ़ेगा।

Top Stories