माइक्रोसॉफ्ट विंडोज़ 10 ऐप से डिलीट हो रहे मेल्स?

माइक्रोसॉफ्ट विंडोज़ 10 ऐप से डिलीट हो रहे मेल्स?

विंडोज 10 कंप्यूटिंग डिवाइस और माइक्रोसॉफ्ट के मेल एप्लिकेशन का उपयोग करने वाले जीमेल खाताधारक गंभीर संकट में हैं क्योंकि उनके मेल या तो डिलीट हो रहे हैं या स्पैम फ़ोल्डर की ओर शिफ्ट हो रहे हैं।

 

 

 

एक बार जब विंडोज 10 मेल ऐप अपने आप ही इन सभी परिवर्तनों को बदल देता है, तो वही ईमेल जीमेल वेब इंटरफेस से डिलीट हो जाते हैं।

 

 

माइक्रोसॉफ़्ट इस समस्या को स्वीकार किया 

माइक्रोसॉफ़्ट ने अपने सामुदायिक पृष्ठों पर समस्या को स्वीकार किया है, लेकिन ठीक नहीं है।

 

हालाँकि, एक समय समाधान प्रदान किया गया है। “मैंने इस समस्या पर कुछ और अध्ययन किया है। विंडोज मेल के नवीनतम संस्करण ने जीमेल के लिए सेटिंग्स को तोड़ दिया है।

 

मेल ऐप द्वारा प्रदान किए गए गूगल लिंक का उपयोग करके खाता जोड़ने की स्वचालित विधि अब काम नहीं करती है। इसके चारों ओर काम करने का सबसे अच्छा तरीका है कि जीमेल अकाउंट को मेल ऐप से हटा दिया जाए और फिर उसे अन्य अकाउंट पीओपी / आईएमएपी मार्ग के माध्यम से मैन्युअल रूप से जोड़कर आईएमएपी सेटिंग्स का उपयोग करके जीमेल मदद के रूप में वर्णित किया जाए, “फिल सी, इनसाइडर एमवीपी, कहते हैं। विंडोज 10 उपयोगकर्ता के जवाब में।

 

मूल रूप से, आपको अपने Gmail खाते को मेल ऐप से निकालना होगा और फिर POP / IMAP खाते के रूप में फिर से जोड़ना होगा।

 

गोपनीयता भंग

माइक्रोसॉफ्ट को कम सुरक्षित ऐप के रूप में विंडोज 10 मेल ऐप को फिर से वर्गीकृत करने के साथ जीमेल से भी निपटना पड़ता है, जिससे आपके डेटा और गोपनीयता की रक्षा के लिए इसके अंत में कुछ कार्यक्षमता को प्रतिबंधित किया जाता है।

 

 

 

“एक और चीज़ जो आपको करनी पड़ सकती है, वह है Google में सुरक्षा सेटिंग बदलना जो कम सुरक्षित ऐप्स तक पहुँच प्रदान कर सके। Google अब विंडोज मेल ऐप को एक कम सुरक्षित ऐप मानता है और इसलिए इसे कुछ कार्यों को करने से रोकता है, ”फिल सी कहते हैं।

 

उपाय

कंपनी का कहना है कि सबसे अच्छी बात यह है कि समय लाने के लिए वेब ब्राउज़र के माध्यम से जीमेल का उपयोग करें।

Top Stories