Thursday , November 23 2017
Home / India / मध्य प्रदेश के बड़े अस्पताल में हादसा, अॉक्सीजन खत्म होने से 9 मरीजों की मौत, 4 बच्चें भी शामिल

मध्य प्रदेश के बड़े अस्पताल में हादसा, अॉक्सीजन खत्म होने से 9 मरीजों की मौत, 4 बच्चें भी शामिल

मध्यप्रदेश के सबसे बड़े अस्पताल एमवाई में गुरुवार तड़के कुछ देर के लिए ऑक्सीजन गैस की सप्लाय बंद होने से 9 से अधिक मरीजों की मौत की मौत होने की खबर है। मृतकों में 4 बच्चे भी शामिल होना बताए गए हैं। हालांकि अस्पताल प्रशासन ने इसकी पुष्टि नहीं की है।

एमवाई अस्पताल में जिन गंभीर मरीजों को ऑक्सीजन दी जा रही थी महज आधे-पौन धंटे के अंतराल में उनमें अधिकतर की मौत हो गई है। मृतकों में एक 70 वर्षीय अज्ञात वृद्ध शामिल है जिसे रात साड़े तीन बजे ही उज्जैन से लाकर पांचवीं मंजिल के 27 नंबर वार्ड में भर्ती किया गया था।

इसी तरह मानपुर के बिचोली में रहने वाले नारायण पिता उदयराम (45) को कल शाम घर में जहर खाने के कारण अस्पताल लाकर भर्ती किया गया था, उसकी सुबह 4 बजे मौत हुई है। तीसरा मरीज है जगदीश पिता दयाराम (50) निवासी बबलाई जिला खरगोन वो भी पांचवीं मंजिल पर भर्ती था उसे भी गहन उपचार के लिए ऑक्सीजन दी रही थी।

इन तीनों मरीजों की मौत लगभग चार बजे के आसपास हुई है। अस्पताल प्रशासन ने इन मरीजों के मर्ग इंटीमेशन के लिए संबंधित थानों की पुलिस को फोन पर सूचना भी दी है।

उधर अस्पताल सूत्रों का कहना है कि करीब आधे घंटे तक ऑक्सीजन की सप्लाय बंद रही, इस दौरान अस्पताल की तीसरी मंजिल पर भर्ती कुछ बच्चों की भी एक साथ मौत हुई है।

TOPPOPULARRECENT