Sunday , December 17 2017

विश्व सुंदरी ‘मानुषी छिल्लर’ ने दिया ‘तीन तलाक़’ पर अपनी बेबाक राय

नई दिल्ली। विश्व सुंदरी 2017 मानुषी छिल्लर जितनी खुबसूरत हैं शायद उनके विचार उससे कहीं ज्यादा खुबसूरत है। उन्होंने न्यूज एजेंसी एनआई से बात करते हुए कई संवेदनशील मुद्दों पर बेबाक राय रखी।

मिस वर्ल्ड 2017 का खिताब जीतकर देश ऐलौटी मानुषी छिल्लर ने तीन तलाक से लेकर यौन उत्पीड़न जैसे देश को तबाह करने वाले कई सामाजिक मुद्दों पर राय रखी।

असंवैधानिक हो चुके ट्रिपल तालक की प्रथा पर छिल्लर का की सोच साफ है- एक व्यक्ति को एक से ज्यादा शादी का अधिकार नहीं होना चाहिए।

छिल्लर ने आगे कहा शादी दो लोगों के बीच एक बहुत मजबूत दोस्ती है और एक व्यक्ति को उस रिश्ते के रहते और रिश्ते बनाने का अधिकार नहीं होना चाहिए।

मिस वर्ल्ड ने देश भर में नाबालिग लड़कियों पर हो रहे यौन हमले पर भी बात की और लोगों से भी बच्चों के बचपन को बचाने साथ ही एक सामान्य जीवन देने का आग्रह किया।

उन्होंने कहा “यदि आप छोटी लड़कियों पर यौन उत्पीड़न की बात करते हैं, तो मुझे लगता है यह बहुत जरूरी है कि हम अपने बच्चों की सुरक्षा को सुनिश्चित करें। क्योंकि यदि आप किसी बच्चों को सशक्त बनाते हैं तो आप देश को सशक्त बनाते हैं और यदि बच्चों को सुरक्षा मिलती है तो वो अपने जीवन में बहुत कुछ पा सकते हैं। हर बच्चे को यह अधिकार है कि वो एक सामन्य जीवन जियें।”

TOPPOPULARRECENT