Friday , April 20 2018

MLA को पुलिस ने घसीट-घसीट कर पीटा

महासमुंद के निर्दलीय एमएलए डॉ.

महासमुंद के निर्दलीय एमएलए डॉ. विमल चोपडा पर पुलिस ने जमकर लात-घूसे बरसाए और घसीट-घसीटकर पीटा। तनाज़ा सिरपुर में सुरंग टीला के सामने मलबा हटाने को लेकर बढा। इंतेज़ामिया पुलिस को लेकर मलबा हटाना चाहता था और एमएलए हामियों के साथ मलबा हटाने की मुखालिफत कर रहे थे। इसी बात को लेकर हामियों ने पुलिस पर संगबारी /पथराव कर दिया और जवाब में पुलिस ने भी लाठियां बरसाईं।

बुध के रोज़ इंतेज़ामिया का अमला पुलिस के साथ सिरपुर के सुरंग टीला में रैनबसेरा का मलबा हटाने पहुंचा। जब इंतेज़ामिया मलबा हटाने लगा, तो एमएलएम विमल चोपडा अपने हामियों के साथ वहां आ गए। उन्होंने कहा कि यहां से मलबा नहीं हटाया जाएगा। इंतेज़ामिया और पुलिस के लोग समझाते रहे, लेकिन बात नहीं बनी। तभी भीड में से किसी ने पुलिस पर पत्थर फेंक दिया, जिससे एक जवान ज़ख्मी हो गया। इसके बाद पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया। पांच घंटे तक चले इस तनाज़े के दौरान पुलिस ने चार बार लाठीचार्ज किया।

नौबत यहां तक आ गई कि गुस्साई पुलिस ने एमएलए चोपडा को घसीट-घसीटकर पीटा। लात-घूंसे बरसाए गए। उनके साथ ही हामियों पर भी जमकर लाठियां बरसाई गईं। इससे उन्हें कुछ चोट आई। इधर, हामियों की तरफ से किए गए पथराव में सात जवान भी ज़ख्मी हो गए।

पुलिस की पिटाई की मुखालिफत करते हुए एमएलए और उनके हामियों समर्थकों देर शाम कोडार तालाब के पास हाईवे-53 को जाम कर दिया। मुंबई-कोलकाता हाईवे पर पांच से सात किलोमीटर तक जाम लग गया। एडिशनल एसपी को सस्पेंड करने की मांग की गई। मौके पर कलेक्टर और एसपी पहुंचे और एहतिजाजियों को मनाने की कोशिश की। एमएलए के हामियों ने जुमेरात को बंद का एलान किया है।

महासमुंद, तुमगांव, पटेवा, झलप और सिरपुर में बंद का ऐलान करते हुए मामले की अदालती जांच की मांग की गई है।

TOPPOPULARRECENT