हैदराबाद : भूमि अधिग्रहण मामले में एमआईएम विधायक का भाई गिरफ्तार

हैदराबाद : भूमि अधिग्रहण मामले में एमआईएम विधायक का भाई गिरफ्तार

हैदराबाद। भूमि अधिग्रहण मामले में भागीदारी के आरोप में साइबराबाद पुलिस ने एआईएमआईएम विधायक जफर हुसैन के छोटे भाई अजगर हुसैन और एक अन्य व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने कहा कि संदिग्धों ने दूसरों के स्वामित्व वाली जमीन के लिए फर्जी दस्तावेज बनाये और नकली दस्तावेज प्रस्तुत करने के बाद उन्हें अलग-अलग व्यक्तियों को बेच दिया था।

पुलिस के मुताबिक, मेहदीपट्टनम के मोहम्मद असलम ने मेलार्डिवपल्ली पुलिस स्टेशन की सीमा के तहत पलेलेरवु गांव में 1,520 गज की जमीन के एक टुकड़ा का स्वामित्व किया था। अज़गर ने सय्यद मेराज के साथ मिलकर भूमि के फर्जी दस्तावेज बनाये और 2009 -10 में असलम इब्राहिम को 90 लाख रुपये में बेच दिया।

इस बीच, मूल मालिक असलम जो विदेश में थे वो शहर लौट आए और पाया कि उनकी जमीन पर अज्ञात व्यक्तियों द्वारा कब्ज़ा किया हुआ है। उन्होंने बाद में पूछताछ की और पाया कि अज़गर ने भूमि के फर्जी दस्तावेज बनाये और उन्हें अलग-अलग व्यक्तियों को बेचा था। इसके बाद इब्राहिम ने अजगर को राशि वापस करने के लिए कहा।

अज़गर उनको पैसे वापस करने के लिए सहमत हुए और राशि के लिए चेक भी जारी किए। हालांकि, जब राशि का भुगतान नहीं हुआ तो पीड़ित ने पुलिस से संपर्क किया। इंस्पेक्टर पी. जगदेवश्वर ने कहा कि अज़गर और मेराज के खिलाफ धोखाधड़ी और जालसाजी का मामला दर्ज किया गया है। सबूत इकट्ठा करने के बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया और रिमांड में भेजा गया है।

Top Stories