Wednesday , December 13 2017

झारखंड : भीड़ ने मुस्लिम युवक को बेरहमी से पीटा, हालत नाज़ुक

लोकसभा में मॉब लिंचिंग पर जबरदस्त चर्चा हुई लेकिन इसी बीच मंगलवार को झारखंड से एक और मॉब लिंचिंग की दिल दहलाने वाली घटना सामने आई है । बोकारो के कठारा गांव में भीड़ एक युवक पर सिर्फ़ इसलिए टूट पड़ी क्योंकि वो मुसलमान था । 15-20 लोगों की भीड़ ने शाकिर नाम के युवक को हिंदू लड़की से छेड़छाड़ का आरोप लगाकर बेहरमी से पीटा ।

शाकिर कठारा गांव के प्रज्ञा सेंटर में काम करता है । प्रज्ञा सेंटर में आधार कार्ड बनाए जाते हैं । सोमवार सुबह शाकिर सेंटर को खोला थोड़ी देर में ही कुछ लोग उस पर हमला कर देते हैं । भीड़ आरोप लगाती है कि शाकिर ने किसी लड़की के साथ छेड़छाड़ की है ।

 

शाकिर के साथ भीड़ बेहरमी से मारपीट करती है, उसको नंगा कर घुमाती है और तमाम लोग तमाशबीन बने रहते हैं । घटना का वीडियो वायरल हो गया है । छेड़छाड़ का आरोप लगाकर शाकिर के साथ मारपीट की गई लेकिन कोई लड़की सामने नहीं आई है जिसने इस तरह का आरोप लगाया हो ।

 

शाकिर को गंभीर हालत में बोकारो के अस्पताल में भर्ती कराया गया है । परिजनों ने मंटू यादव और हीरालाल के खिलाफ़ नामज़द रिपोर्ट दर्ज कराई है जबकि 15 बेनामी लोगों पर एफआईआर दर्ज की गई है ।

मॉब लिंचिग की इस घटना के आरोपियों को पुलिस अब तक गिरफ्तार नहीं कर पाई है । परिजनों को आशंका है कि शाकिर और उनके खिलाफ़ भी किसी तरह का मामला कराया जा सकता है ।

TOPPOPULARRECENT