Wednesday , December 13 2017

अपनी हिफाज़त के लिए महिला ने गाय पर पत्थर फेंका तो उग्र भीड़ ने कर दिया हमला

एक महिला के गाय पर पत्थर फेंकने से शुरू हुई हिंसा में हमलावरों ने पांच लोगों को बुरी तरह मारकर घायल कर दिया। यह मामला दक्षिण दिल्ली के कुसुम पहाड़ी इलाके का है।

पुलिस के मुताबिक़ 31 मार्च को 6 बजे जयशंकर और उनकी पत्नी शर्मिला सावित्री वाकिंग के लिए जा रहे थे कि सामने से एक गाय महिला की तरफ आने लगी। महिला ने अपनी हिफाज़त के लिए एक पत्थर उठाया और गाय को डराने के लिए फेंक दिया।

शर्मिला ने बताया कि इसके कुछ ही मिनटों बाद गाय के मालिक वहां इकट्ठा हो गए और हमें मारना शुरू कर दिया। उन्होंने कहा कि उग्र भीड़ ने मेरे भाई को भी मारा क्योंकि उसने मुझे बचाने की कोशिश की थी।

जयशंकर ने कहा कि मेरे भाई का एक हाथ तोड़ दिया है और उसके सिर पर कई टाँके लगे हैं। अंत मे कुछ लोगों ने बीच-बचाव किया।

वसंत कुंज सी-ब्लॉक मार्केट में एक बढ़ई का काम करने वाले जयशंकर ने कहा कि वह 1 अप्रैल को अस्पताल गए और इसके अगले दिन शिकायत दर्ज कराई।

लेकिन बड़ी बात यह कि पुलिस में मामला दर्ज होने के दूसरे दिन भी बदमाशों ने हमला किया। इस बार हमलावरों ने उनके साथ मारपीट की जिन्होंने 31 मार्च को शर्मिला को बचाने की कोशिश की थी। इस हमले के बाद एक बार फिर शिकायत दर्ज कराई गई। इस हिंसा में घायल एक निजी ड्राइवर उदयचंद मंडल उन लोगों में से हैं जिन्होंने 31 मार्च को उग्रवादी भीड़ को मारपीट करने से रोकने की कोशिश की थी।

अतिरिक्त डीसीपी (दक्षिण) चिन्मय बिस्वाल ने कहा कि उन्होंने चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया है और मामले की जांच चल रही है।

 

TOPPOPULARRECENT