मॉब लिंचिंग के दोषियों को स्पीडी ट्रायल के जरिये सजा दिलायी जायेगी- सीएम रघुवर दास

मॉब लिंचिंग के दोषियों को स्पीडी ट्रायल के जरिये सजा दिलायी जायेगी- सीएम रघुवर दास

देवघर को अंतरराष्ट्रीय आध्यात्मिक स्थल के रूप में विकसित करेंगे। इसके लिए सरकार हर क्षेत्र में काम कर रही है। देवघर आने वाले तमाम श्रद्धालु अच्छी अनुभूति लेकर जायें, इसके लिए इस बार श्रावणी मेला का नारा है स्वच्छता और विनम्रता।

उक्त बातें मुख्यमंत्री रघुवर दास ने प्रेस वार्ता में कही. मुख्यमंत्री ने कहा, देवघर को स्वच्छ बनाने में देवघर के लोग आगे आयें। खास कर बाजारों में दुकानदार गंदगी फैलाने के बजाये, डस्टबीन रखें। यदि ऐसा नहीं करते हैं तो निगम एक्ट के तहत कार्रवाई होगी।

प्रभात खबर पर छपी खबर के अनुसार, मुख्यमंत्री ने कहा कि मॉब लिंचिंग न हो इसके लिए झारखंड सरकार ने कड़े कदम उठाये हैं। दोषियों को स्पीडी ट्रायल के जरिये सजा दिलायी गयी है।

राष्ट्र विरोधी व विकास विरोधी को चिह्नित कर कड़ी कार्रवाई का आदेश दिया गया है। मॉब लिंचिंग की आड़ में सांप्रदायिक सौहार्द्र बिगाड़ने की छूट किसी को नहीं दी जा सकती है। ऐसे नेता जो इसे बढ़ावा दे रहे हैं वैसे लोगों को भी चिह्नित कर कार्रवाई का आदेश दिया गया है।

मुख्यमंत्री ने पीएफआइ जैसे संगठनों की गतिविधियों पर भी पैनी निगाह रखने का निर्देश दिया है। उन्होंने कहा कि ऐसी चीजों में राजनीति नहीं होनी चाहिए. ऐसे नेता भी सावधान हो जायें जो वोट की खातिर सांप्रदायिक सौहार्द्र बिगाड़ रहे हैं।

क्योंकि समाज को बांटने की गंदी राजनीति ठीक नहीं है। मुख्यमंत्री ने कहा कि आये दिन दुष्कर्म की घटनाएं हो रही है। बाप बेटी का, चाचा भतीजी के साथ गलत काम कर रहे हैं। ये सामाजिक विकृति है।

ये जो विकृति आयी है इसे सामाजिक जागरुकता से ही खत्म किया जा सकता है। कानून तो अपना काम कर रहा है एफआइआर हो रहा है दोषी जेल जा रहे हैं लेकिन समाज को इसके लिए आगे आना होगा।

Top Stories