Saturday , November 18 2017
Home / Khaas Khabar / पढ़िए, मोदी सरकार में आतंकी भीड़ का शिकार हो चुके मुसलमानों की नई लिस्ट

पढ़िए, मोदी सरकार में आतंकी भीड़ का शिकार हो चुके मुसलमानों की नई लिस्ट

मोदी सरकार ने सत्ता में आते ही एक तरफ जहाँ तमाम हिंदूवादी संगठन पहले से ज्यादा सक्रीय हो गए, वहीँ दूसरी तरफ लोकतंत्र को भीड़तंत्र में बदलने की कोशिश लगातार जारी है।

कहीं गाय के नाम पर मुसलमान और दलितों को गौ रक्षक मार रहे हैं तो कहीं सिर्फ़ मुस्लिम पहचान की वजह से भीड़ हत्या करने तक उतारू हो जा रही है।

देखा जाए तो हिंदूवादी संगठन और भाजपा के नेताओं ने समाज में मुसलमानों के प्रति जो नफ़रत के बीज बोये हैं, उसकी जड़ें और गहरी और मज़बूत होती जा रही हैं।

हिन्दू कटटरवादियों के हमले का शिकार हो चुके लोगों की लिस्ट:

1. सितंबर 2015: उत्तर प्रदेश के दादरी हत्याकांड में बीफ पकाने और खाने के शक के आधार पर भीड़ ने मोहम्मद अख़लाक़ को पीट-पीट कर मार डाला और उनके बेटे को गंभीर रूप से घायल कर दिया।

2. अक्टूबर 2015: जम्मू के उधमपुर में गोहत्या की अफवाह पर भीड़ ने एक ट्रक पर पेट्रोल बम फेंका। जिसमें दो ट्रक वाले गंभीर रूप से घायल हो गए थे, इस घटना में 20 साल के ज़ाहिद अहमद ने दम तोड़ दिया था।

3. मार्च 2016: झारखंड के लातेहार में 2 पशु व्यापारियों मोहम्मद मजलूम और आज़ाद खान को गौतस्करी के आरोप में पेड़ से लटकाकर फांसी दे दी गई।

4. मई 2016: महाराष्ट्र के लातूर में मुस्लिम पुलिसवालों के साथ हिंदू कटटरपंथियों ने जबरदस्ती की और जय भवानी और जय शिवाजी के नारे लगवाए।

5. अप्रैल 2017 : असम में पशु व्यापारियों अबू हनीफा और रिएज़ुद्दीन अली को गाय चुराने के आरोप में मार दिया गया।

6. अप्रैल 2017: राजस्थान के अलवर में कथित गोरक्षकों की पिटाई से पशु व्यापारी पहलू खान की मौत हो गई। हालाँकि पिटाई के दौरान पशु व्यापारियों ने कागज़ात भी दिखाए और कहा कि वे गो-तस्कर नहीं हैं।

7. मई 2017: यूपी के बुलंदशहर में ग़ुलाम मुहम्मद को हिन्दू युवा वाहिनी के कार्यकर्ताओं ने हिन्दू लड़की को किडनैप करने के आरोप में बुरी तरह से मारपीट कर हत्या कर दी।

8. मई 2017: मध्य प्रदेश के भिंड में मुस्लिम युवकों पर मंदिर में भगवान की मूर्ति तोड़ने का आरोप लगाकर भीड़ ने हमला कर दिया।

9. मई 2017: झांरखंड में बच्चा चोरी की अफवाह फ़ैल गई जिसके बाद कई मुस्लिम लोगों को निशाने पर लिया गया।

10. मई 2017: महाराष्ट्र के मालेगाव में दो पशु व्यापारियों के साथ बीफ रखने के आरोप में जमकर मारपीट की गई।

11. जून 2017: झारखंड के धनबाद में इफ्तार में बीफ का इस्तेमाल करने के शक के आधार पर एक मुस्लिम शख्स पर हमला कर मारपीट की गई।

12. जून 2017: तमिलनाडु पशुपालन विभाग के अधिकारियों पर गौतस्करी करने के आरोप में राजस्थान के बाड़मेर में मारपीट का मामला सामने आया।

13. जून 2017: राजस्थान के प्रतापगढ़ जिले में लेबर यूनियन के एक लीडर और सामाजिक कार्यकर्ता की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई जोकि  एक महिला को बचाने के आगे आये थे।

14. बीते कल ईद की शॉपिंग करके दिल्ली से बल्लभगढ़ अपने 3 भाइयों के साथ जा रहे जुनैद की चाक़ू मार कर हत्या कर दी गई और 3 भाइयों को गंभीर रूप से जख्मी कर दिया गया।

 

 

TOPPOPULARRECENT