भीड़ ने हिन्दू लड़की के साथ भागे मुस्लिम युवक की दुकान लूटी और घर में आग लगा दी

भीड़ ने हिन्दू लड़की के साथ भागे मुस्लिम युवक की दुकान लूटी और घर में आग लगा दी

बरेली। बहेदी इलाके में सोमवार को एक मुस्लिम युवक और उसके रिश्तेदारों के घर में आग लगा कर तोड़फोड़ की गई। इस सम्बन्ध में पुलिस ने 4 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। दो दिन पहले इस गांव से एक हिंदू लड़की मुस्लिम लड़के के साथ भाग गई थी।

शनिवार को युवक रईस अहमद (20) कथित तौर पर 16 साल की हिंदू लड़की को लेकर फरार हो गया। युवक के दो रिश्तेदार, कबीर अहमद और नजीम अहमद को भी उन्हें नदेली गांव से भागने में मदद करने पर गिरफ्तार कर लिया गया। इस गांव की 70 प्रतिशत आबादी हिंदुओं की है।

कबीर और नजीम के अलावा 4 अन्य युवकों देवेश, धर्मेंद्र, रवि और अतुल को भी सोमवार को स्थानीय अदालत में पेश किया गया, जिसके बाद उन्हें न्यायिक हिरासत में भेजा गया। बहेदी के एसएचओ नरेश त्यागी ने कहा कि शनिवार को लड़की किसी काम से घर से निकली थी, लेकिन वापस नहीं लौटी. उसे ढूंढते हुए परिवार के लोगों को मालूम हुआ कि वह रईस के साथ भाग गई है, जो गांव में मेडिकल स्टोर चलाता है।

रविवार सुबह एसएचओ ने कहा कि लड़की के परिवारजन कुछ स्थानीय लोगों के साथ रईस की दुकान पर पहुंचे, जो बंद थी। उन्होंने बताया कि गुस्साई भीड़ ने ताला तोड़कर सामान को नष्ट कर दुकान को आग लगा दी। बहेदी पुलिस के सर्किल अॉफिसर जोगेंद्र लाल ने कहा कि इसके बाद भीड़ रईस के घर पहुंची और वहां तोड़फोड़ करने के बाद आगजनी की।

इसके बाद उन्होंने रईस के चचेरे आरिफ के घर पर भी हमला कर दिया। इसके बाद अकील की शिकायत पर पुलिस ने दंगा और आपराधिक धमकी के मामले में 10-15 अज्ञात लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है। लड़की के पिता ने भी रईस और उसके 6 अन्य रिश्तेदारों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है।

Top Stories