Monday , July 16 2018

कल होगा मोदी के मंत्रिमंडल में फेरबदल

रविवार 3 सितंबर को सुबह 10 बजे नरेन्द्र मोदी मंत्रिमंडल में फेरबदल होगा। सरकारी सूत्रों ने इस खबर की पुष्टि कर दी है। शपथ ग्रहण समारोह राष्ट्रपति भवन में सुबह 10 बजे होगा। पहली बार राष्ट्रपति बने रामनाथ कोविंद मंत्री पद की शपथ लेने वाले नेताओं को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाएंगे।

सरकारी सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, ‘शपथ ग्रहण समारोह के लिए राष्ट्रपति भवन में प्रक्रियाएं और औपचारिकताएं शुरू कर दी गईं  है।’  मई, 2014 में केंद्र में उनके सत्ता संभालने के बाद यह मंत्रिमंडल में तीसरा फेरबदल होगा। एक सरकारी अधिकारी ने कहा, ‘‘रविवार को प्रात: करीब दस बजे राष्ट्रपति भवन में शपथ ग्रहण समारोह के लिए प्रक्रिया तैयारी शुरु हो गयी है। ’’ चार कनिष्ठ मंत्री – राजीव प्रताप रुडी, संजीव कुमार बालियान, फग्गन सिंह कुलस्ते और महेंद्र नाथ पांडे इस फेरबदल से पहले इस्तीफा दे चुके हैं।

भाजपा सूत्रों ने बताया कि इनके अलावा दो कैबिनेट मंत्री भी इस्तीफे की पेशकश कर चुके हैं।  माना जा रहा है कि कई अन्य मंत्रियों ने भी इस्तीफे की पेशकश की है। भाजपा सूत्रों ने कहा कि केंद्रीय मंत्री उमा भारती, राधा मोहन सिंह, गिरिराज सिंह, कलराज मिश्रा, निर्मला सीतारमण ने भी मंत्रिमंडल में फेरबदल के लिए अपने इस्तीफों की पेशकश की है।

 

TOPPOPULARRECENT