Tuesday , August 21 2018

उन्नाव और कठुआ रेप पर मोदी के मंत्री- भारत जैसे बड़े देश में एक-दो घटनाएं हो जाती हैं, ये कोई बड़ी बात नहीं

देश में बच्चियों से रेप के मामले पर  पुरे देश में हंगामे के बीच मोदी सरकार कड़ा कानून लाने जा रही है. तो वहीँ सरकार में मंत्री संतोष गंगवार ने विवादास्पद बयान दिया है. उन्नाव और कठुआ रेप मामलों पर बोलते हुए गंगवार ने कहा कि भारत जैसे बड़े देश में रेप की एक-दो घटनाएं हो जाती हैं. ये कोई बड़ी बात नहीं है.
केंद्रीय श्रम मंत्री संतोष गंगवार ने शनिवार को ये बातें उत्तर प्रदेश के बरेली में कही. उन्होंने कहा कि इस तरह की घटनाओं को कभी-कभी रोका नहीं जा सकता. फिर भी सरकार हर जगह तत्परता से सक्रिय है और बखूबी अपना काम कर रही है. बता दें कि पिछले दिनों कठुआ और उन्नाव रेप केस को लेकर पूरे देश में कफी विरोध प्रदर्शन हुए.

दरअसल, जम्मू- कश्मीर के कठुआ में 8 साल की बच्ची के साथ हुए गैंगरेप मामले ने पूरे देश को हिलाकर रख दिया. बताया जा रहा है कि कठुआ में खानाबदोश बाकरवाल समुदाय (अल्पसंख्यक) को इलाके से हटाने के लिए बच्ची को निशाना बनाया गया था. बच्ची के परिवार ने सुप्रीम कोर्ट से इस केस की सुनवाई जम्मू के बजाय चंडीगढ़ में कराने की मांग की है. सुप्रीम कोर्ट ने इसपर जम्मू-कश्मीर सरकार से जवाब मांगा है.

इसके अलावा पिछले दिनों उत्तर प्रदेश के उन्नाव में भी इसी तरह से युवती के साथ गैंगरेप हुआ. पीड़िता ने उन्नाव के बीजेपी विधायक कुलदीप सेंगर और उनके साथियों पर गैंगरेप का आरोप लगाया है. फिलहाल कुलदीप सेंगर सीबीआई कस्टडी में हैं.

TOPPOPULARRECENT