PM मोदी ने महामारी से निपटने के लिए बनाया पीएम-केयर फंड, लोगों से की अपील

PM मोदी ने महामारी से निपटने के लिए बनाया पीएम-केयर फंड, लोगों से की अपील

देश में कोरोनावायरस का संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। केंद्र और राज्य सरकारें लॉकडाउन को लागू कराने में पूरी ताकत झोंक रही हैं। इसबीच, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महामारी से निपटने के लिए पीएम-केयर फंड बनाया है। उन्होंने देशवासियों से इसमें दान करने की अपील की। मोदी ने ट्वीट किया- यह फंड कोरोना जैसी कई विपरीत परिस्थितियों में जरूरतमंदों तक मदद पहुंचाने का जरिया बनेगा। मोदी की अपील के करीब 20 मिनट के अंदर अभिनेता अक्षय कुमार ने 25 करोड़ रुपए दान दिए।

प्रधानमंत्री ने बताया कि कोविड-19 के जंग में हर कोई योगदान देना चाह रहा है। उनकी भावना का सम्मान करते हुए पीएम-केयर फंड बनाया गया है। यह एक पब्लिक चेरिटेबल ट्रस्ट है। प्रधानमंत्री इसके चेयरमैन होंगे और गृह मंत्री, रक्षा मंत्री और वित्त मंत्री इसके सदस्य होंगे। इसमें दान की गई छोटी से छोटी गई राशि भी 80(जी) के तहत कर मुक्त होगी। इस फंड से हमारी आपदा से निपटने की क्षमता बढ़ेगी और विपरीत परिस्थितियों में लोगों तक पहुंच बढ़ेगी। इसलिए स्वस्थ भारत और पीढ़ियों के बेहतर भविष्य के लिए सहयोग प्रदान करें।

एम-केयर के बैंक खाते का विवरण

  • खाते का नाम : PM CARES
  • खाता संख्या : 2121PM20202
  • आईएफएससी कोड : SBIN0000691
  • स्विफ्ट कोड : SBININBB104
  • बैंक का नाम : एसबीआई, नई दिल्ली मेन ब्रांच
  • यूपीआई आईडी : pmcares@sbi

(इसके अलावा वेबसाइट pmindia.gov.in पर डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड, इंटरनेट बैंकिंग, यूपीआई (BHIM, PhonePe, Amazon Pay, Google Pay, PayTM, Mobikwik) आरटीजीएस/एनईएफटी के जरिए भी दान दे सकते हैं)

Top Stories