Thursday , December 14 2017

रोहिंग्या मुस्लिमों के आतंकियों से संबंध होने के सबूत दे मोदी सरकार: कांग्रेस

कांग्रेस ने कहा कि केन्द्र के पास रोहिंग्या मुसलमानों के आईएसआईए या अन्य आतंकवादियों से संबंध होने के बारे में यदि कोई सबूत हैं तो उन्हें सार्वजनिक करना चाहिए। इस समुदाय के सदस्यों को देश से निर्वासित करने के बजाय उन पर भारतीय कानून के तहत कार्रवाई करनी चाहिए। पार्टी ने यह भी कहा कि किसी के खिलाफ गलत आरोप नहीं लगाये जाने चाहिए।

बता दें कि तीन दिन पहले सरकार ने उच्चतम न्यायालय में कहा था कि कुछ रोहिंग्या पाकिस्तान की आईएसआई तथा आईएसआईएस जैसे आतंकी समूहों का हिस्सा हैं तथा उनकी देश में उपस्थिति से भारत की सुरक्षा को गंभीर खतरा पहुंचेगा।

कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने यह बात केन्द्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह के रोहिंग्याओं के बारे में दिये गये बयान की प्रतिक्रिया में कही। सिंह ने कहा कि रोहिंग्या गैर कानूनी घुसपैठिये हैं न कि ऐसे शरणार्थी जिन्होंने भारत में शरण पाने के लिए आवेदन किया है। उन्होंने यह भी कहा कि जब म्यांमार उन्हें वापस लेने को तैयार है तो कुछ लोग उनके निर्वासन पर आपत्ति क्यों कर रहे हैं।

हालांकि राजनाथ के बयान के बाद लगातार उनके विरोध में प्रतिक्रिया आ रही है। इस मामले में ओवैसी ने भी अपने प्रतिक्रिया दी है जिसमे कहा की गृह मंत्री राजनाथ सिंह के उस बयान को ‘कपटपूर्ण’ करार दिया है।

TOPPOPULARRECENT