Monday , September 24 2018

मोदी जी, बंगाल की तरफ रुख करने की कभी हिमाकत भी नहीं करना- ममता बनर्जी

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी ने एनडीए के सहयोगी दलों की नाराजगी को लेकर बीजेपी पर गुरुवार को निशाना साधा। इसके लिए ममता ने तेलुगू देशम पार्टी (टीडीपी) की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ खुली बगावत का हवाला दिया।

तेलुगु देशम प्रमुख और आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने गुरुवार को ही आंध्र विधानसभा में केंद्र से अपने दोनों मंत्रियों के इस्तीफे का एलान किया।

इस एलान के कुछ ही घंटे बाद ममता ने कहा, ‘आज टीडीपी तक उनका साथ छोड़ रही है। वे कह रहे हैं कि उनके मंत्री केंद्र सरकार से हट रहे हैं। टीडीपी आपका सहयोगी दल है। शिवसेना आपका सहयोगी दल है। क्या अब आप उनके विरोध की आवाजों को सुन सकते हैं।

ममता कोलकाता में अपनी पार्टी की महिला रैली को संबोधित कर रही थीं। ममता ने कहा, ‘क्या आप सुन सकते हैं कि उत्तर प्रदेश, राजस्थान, मध्य प्रदेश और कर्नाटक क्या कह रहे हैं।बंगाल की तरफ रुख करने की कभी हिमाकत भी नहीं करना, नहीं तो बंगाल से करारा जवाब मिलेगा।

ममता ने बंगाल में विस्तार को लेकर बीजेपी की आक्रामक योजनाओं पर आगाह करते हुए कहा, ‘इन दिनों वे कहते हैं कि बंगाल को जीतने के उनके सपने पूरे होंगे। ये आसान नहीं है। इसकी जगह बंगाल जरूर दिल्ली में जीत सकता है। आपने अभी तक बंगाल को समझा नहीं है।

ममता ने कहा, ‘अगर आप बंगाल को टारगेट करोगे तो बंगाल दिल्ली के लाल किले को अपना लक्ष्य रखेगा। याद रखो, बंगाल सिर्फ अपने लिए नहीं बल्कि पूरे देश के लिए काम कर रहा है।

बीजेपी और टीडीपी के बीच रिश्ते में जहां तल्खी बढ़ रही है। वहीं ममता बनर्जी फेडरल फ्रंट बनाने की दिशा में कई क्षेत्रीय दलों के संपर्क में हैं। बीते हफ्ते ममता बनर्जी ने तेलंगाना के मुख्यमंत्री और टीआरएस चीफ के चंद्रशेखर राव से भी बात की।

TOPPOPULARRECENT