डॉक्टर नक्सलियों से जुड़ जाएं, हम उन्हें गोलियों से उड़ा देंगे! : मोदी के मंत्री

डॉक्टर नक्सलियों से जुड़ जाएं, हम उन्हें गोलियों से उड़ा देंगे! : मोदी के मंत्री

चंद्रपुर (महाराष्ट्र): सोमवार को नागपुर मेडिकल कॉलेज में जेनेरिक मेडिसिन काउंटर के उद्घाटन में डॉक्टरों के न आने पर केंद्रीय राज्य मंत्री हंसराज अहीर भड़क गए. उन्होंने कहा कि ‘अगर डॉक्टर लोकतंत्र में आस्था नहीं रखते हैं तो नक्सलियों से जुड़ जाएं. हम उन्हें गोलियों से उड़ा देंगे.’
असल में सोमवार को क्रिसमस की वजह से छुट्टी थी और कॉलेज के डीन और सिविल सर्जन भी आयोजन में नहीं पहुंचे थे. और इसी पर व्व भड़क गए। केंद्रीय​ गृह राज्य मंत्री हंसराज अहीर के इस बयान पर विवाद उन्हें घेर लिया है।

हंसराज अहीर ने कहा, ‘मैं एक लोकतांत्रिक ढंग से निर्वाचित मंत्री हूं, यह जानने के बावजूद कि मैं यहां आ रहा हूं, डॉक्टर छुट्टी पर क्यों गए? अगर वे लोकतंत्र में विश्वास नहीं करते हैं तो वे नक्सलियों के साथ जुड़ जाएं, हम उनमें गोलियां से उड़ा देंगे।’

केंद्रीय मंत्री हंसराज अहीर पहले भी अपने बयानों को लेकर चर्चाओं में रहे हैं. पिछले दिनों उन्होंने कहा था कि पाकिस्तान के अलावा भारत का तथाकथित दोस्त बांग्लादेश भी देश की सुरक्षा के लिए खतरा है. यह बयान उन्होंने एसोचैम द्वारा आयोजित आंतरिक सुरक्षा पर एक सम्मेलन में दिया था. हंसराज अहीर बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य हैं. 1984 में वे पहली बार महाराष्ट्र की विधानसभा के सदस्य चुने गए. 1996 में वे लोकसभा के लिए चुने गए.

इस कार्यकाल में 2004 के बाद से वे कोयला एवं स्टील और कृषि समिति के सदस्य रहे. 2014 में अहीर महाराष्ट्र की चंद्रपुर सीट से सांसद चुने गए थे. नांदेड में जन्मे हंसराज अहीर की शिक्षा चंदरपुर से हुई. हंसराज अहीर की बहुचर्चित कोलगेट पर्दाफाश में भी अहम भूमिका थी.

Top Stories