Saturday , January 20 2018

PM मोदी ने कहा था कि VIP कल्चर खत्म करेंगे, लेकिन साधु-संतों समेत 475 लोगों को मिली स्‍पेशल स‍िक्‍योर‍िटी

नई दिल्ली: केंद्र में सत्ता संभाले बैठी मोदी सरकार वीआईपी लोगों को स्पेशल सिक्योरिटी देने में काफी आगे हैं। जबकि देश के प्रधानमंत्री बनने से पहले पीएम मोदी ने भारत से वीआईपी कल्चर खत्म करने की बातें कही थी।

जहाँ मनमोहन सिंह सरकार में कुल 350 लोगों को स्पेशल सिक्योरिटी (जेड प्लस, जेड, वाई और एक्स कैटगरी) मिल रही थी। वहीँ मोदी सरकार के राज में ये बढ़कर 475 हो गई है।

दरअसल जब से बीजेपी केंद्र में आई है। देश के बाबाओं को काफी विशेष सुरक्षा मुहैया कराई गई है। इन बाबाओं में योगगुरू बाबा रामदेव, माता अमृतानंदमयी, रामजन्म भूमि श्राइन बोर्ड के अध्यक्ष महंत नृत्यगोपाल दास, विवादित सांसद साक्षी महाराज भी शामिल हैं।

इनके अलावा गृह मंत्री राजनाथ सिंह के बेटे पंकज सिंह को भी विशेष सुरक्षा दी गई है। जोकि पहली बार यूपी के विधायक बने हैं। उनके साथ बीजेपी करीब 15 राजनेताओं के बच्चों को एनएसजी सुरक्षा घेरा मुहैया करा रही है।

आपको बता दें कि मोदी ने अपने मन की बात कार्यक्रम में भी इसका उल्लेख किया था लेकिन केंद्रीय गृह मंत्रालय के आंकड़ों से जाहिर होता है कि सरकार खुद उस कल्चर को बढ़ावा दे रही है।

हालांकि, मंत्रालय के अधिकारी कहते हैं कि सरकार जल्द ही इस लिस्ट की समीक्षा करेगी और वीआईपी सुरक्षा पा रहे लोगों की संख्या में कमी करेगी।

TOPPOPULARRECENT