Friday , July 20 2018

मोदी ने कहा, तेजस्वी यादव इस्तीफा नहीं देते तो उन्हें बर्खास्त करें नीतीश कुमार

बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और भाजपा नेता सुशील मोदी ने भ्रष्टाचार के आरोपों में घिरे लालू यादव के बेटे तेजस्वी यादव को बर्खास्त करने की मांग की है। बीबीसी को दिए एक बयान में उन्होंने कहा है कि लालू की पार्टी के ये उम्मीद तो नहीं की जा सकती कि वो उनसे इस्तीफा देने को कहें इसलिए नीतीश कुमार को चाहिए कि उन्हें बर्खास्त कर दें।

उन्होंने कहा, “राष्ट्रीय जनता दल से उम्मीद नहीं की जा सकती कि वो इस्तीफा देंगे। अब गेंद नीतीश कुमार के पाले में है और उनको तय करना है कि वो दागी मंत्री को अपने मंत्रिमंडल में रखेंगे और भ्रष्टाचार से समझौता करेंगे। उनकी सुशासन की सरकार होगी या किस तरह की सरकार होगी ये उनको तय करना है।”

इसके बाद उन्होंने कहा, “मैं नीतीश कुमार को इतना ही याद दिलाऊंगा कि जीतन राम मांझी पर भ्रष्टाचार से जुड़ा एक आरोप था। उसे मुद्दा बनाकर आपने शपथ ग्रहण के चार घंटे बाद इस्तीफा ले लिया था। अब उन्हें निर्णय लेना है कि तेजस्वी यादव अगर इस्तीफा नहीं देते तो आप उन्हें बर्खास्त करें।”

सुशील मोदी ने यह भी कहा कि लालू यादव पर जब चारा घोटाले का आरोप लगा था तो उन्होंने भी इस्तीफा नहीं दिया था और कहते रहे कि वो जेल में बैठकर सरकार चलाएंगे। वहीं जदयू के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद शरद यादव ने भाजपा पर आरोप लगाया है कि गठबंधन को तोड़ने की कोशिश की जा रही है। दूसरी तरफ यह पूछे जाने पर कि क्या भाजपा नीतीश को फिर से समर्थन देगी तो उन्होंने कहा कि इस पर फैसला केंद्रीय नेतृत्व करेगा।

TOPPOPULARRECENT