Monday , July 23 2018

जब PM मोदी ने अज़ान सुनकर रोक दिया भाषण

सोनू निगम के अज़ान वाले ट्वीट के बाद सोशल मीडिया पर ऐसे कई सारे वीडियो वायरल हों रहे हैं जिससे पता चलता है कि सलमान खान, प्रियंका चोपड़ा, ममता बनर्जी सरीखे लोग भी अज़ान का एहतराम करते हैं।

लेकिन इस बीच अब पीएम मोदी का भी एक पुराना वीडियो सोशल मीडिया पर काफी तेज़ी से वायरल हो रहा है। पीएम मोदी का यह वीडियो खड़गपुर की रैली का है।

दरअसल हुआ कुछ यूँ कि पीएम मोदी एक रैली को संबोधित कर रहे थे कि अचानक अज़ान की आवाज सुनाई देने लगी। अज़ान सुनकर उन्होंने भाषण बीच में रोक दिया और धैर्यपूर्वक उसके ख़त्म होने इंतजार करते रहे।

बता दें कि ऐसा सिर्फ एक बार नहीं हुआ। साल 2016 में विधानसभा चुनावों के दौरान पश्चिम बंगाल में मिदनापुर जिले के बीएनआर ग्राउंड में पीएम मोदी भाजपा उम्मीदवारों के लिए प्रचार कर रहे थे। इस बीच पास की मस्जिद से जब अज़ान की आई तो उन्होंने तुरंत अपना भाषण रोक दिया।

 

 

 

 

यहां हजारों लोग इकट्ठा थे, उनको भी प्रधानमंत्री हाथ से शांत रहने का संकेत दिया और कहा माफ करना अज़ान हो रही थी और मेरी वजह से किसी की पूजा करने में कोई समस्या नहीं होनी चाहिए। इसलिए मैंने कुछ वक़्त के लिए भाषण रोक दिया था। इससे पहले नवंबर 2014 में भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने कोलकाता में अपने संबोधन के दौरान ऐसा ही किया था।

TOPPOPULARRECENT