मोदी का रोड शो आचार संहिता का उल्लंघन, चुनाव आयोग PM के दबाव में काम कर रहा है

मोदी का रोड शो आचार संहिता का उल्लंघन, चुनाव आयोग PM के दबाव में काम कर रहा है

गुजरात विधानसभा चुनाव के दूसरे और अंतिम चरण के मतदान के दौरान कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और चुनाव आयोग पर जमकर निशाना साधा है। कांग्रेस ने चुनाव आयोग पर पक्षपात करने का भी आरोप लगाया है।

कांग्रेस के गुजरात प्रभारी अशोक गहलोत ने गुरुवार को इस बात पर आपत्ति जताई कि अहमदाबाद में अपना वोट देने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी किस तरह रोड शो की शक्ल में वहां मौजूद लोगों का अभिवादन करते हुए रवाना हुए।

अशोक गहलोत ने कहा कि वोट देने के बाद प्रधानमंत्री मोदी का रोड शो मॉडल आचार संहिता के उल्लंघन का एक स्पष्ट मामला है। इसके साथ ही, उन्होंने यह भी कहा कि ऐसा लगता है, चुनाव आयोग पीएम और पीएमओ के दबाव में काम कर रहा है।

वहीं, कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने भी राहुल गांधी के इंटरव्यू वाले मामले को उठाते हुए चुनाव आयोग और पीएम मोदी पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि आज जब हमने चुनाव आयोग से सुबह अपनी शिकायत के बारे में पूछा तो आयोग ने कहा कि पांच बजे के बाद जवाब देंगे। लेकिन चुनाव आयोग ने इस पर कोई कार्रवाई नहीं की। कांग्रेस ने मुख्य चुनाव आयुक्त के गुजरात कनेक्शन का मामला उठाते हुए आरोप लगाया कि वह अभी भी पीएम के निजी सचिव के रूप में काम कर रहे हैं।

साथ ही, सुरजेवाला ने यह भी कहा, राहुल गांधी का इंटरव्यू दिखाने वाले चैनल पर एफआईआर दर्ज कर ली जाती है और मोदी फिक्की के कार्यक्रम को एक चुनावी रैली की तरह संबोधित करते हैं, इस पर कोई कार्रवाई नहीं होती। भाजपा अध्यक्ष अमित शाह एयरपोर्ट पर लोगों को संबोधित करते हैं और चुनाव आयोग कोई कार्रवाई नहीं करता है।

 

 

Top Stories